Chauhtan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर घर तिरंगा अभियान बाड़मेर जिले में बड़े ही जोर-शोर से चल रहा है और इस अभियान के तहत जिले भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर आमजन में राष्ट्रभक्ति का भाव जागृत किया जा रहा है, गुरुवार को चौहटन उपखंड मुख्यालय पर आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की बालिकाओं द्वारा रैली आयोजन किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- चौहटन: फूड प्वाइजनिंग से स्कूली बच्चों की बिगड़ी तबीयत, जांच में जुटी पुलिस


विद्यालय के प्रधानाचार्य अनोपाराम सोनी ने तिरंगा रैल्ली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. विद्यालय की 4 सौ से अधिक बालिकाओं ने हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता की जय हो राष्ट्रभक्ति के नारों के जयघोष के साथ मुख्य बाजार से होते हुए वीरातरा चौराहा तक पहुंचकर रैल्ली के माध्यम से घर घर तिरंगा में लहराने का संदेश दिया और चौहटन कस्बे वासियों और दुकानदारों से भी और गर्म तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए भागीदारी निभाने की अपील की. 


साथ ही बालिकाओं द्वारा भारतमाता की जयकारों के साथ मुख्य बाजार, वीरातरा चौराहा से होते हुए पुनः विद्यालय पहुंचे, जहां देश भक्ति के गीतों का अभ्यास शुरू किया गया. इस प्रभात फेरी में बालिकाओं सहित उषा चौधरी, संगीता जोशी, रेणु सोढ़ा, सीताराणी, भेराराम चौधरी और स्टाफ सदस्य मौजूद रहें.


Reporter: Bhupesh Acharya