Bharatpur News: जिला कलेक्टर आलोक रंजन आज सुबह 7 बजे साइकिल से प्रशासनिक अधिकारियों के लवाजमे को साथ लेकर शहर की सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के लिए निकले. कलेक्टर आलोक रंजन कलेक्ट्रेट से चलकर बिजली घर चौराहे होते हुए मुख्य बाजार, मथुरा गेट, मोरी चार बैग चर्च गेट, सुजान गंगा नहर किनारे, गोपालगढ़ होते हुए सिविल लाइन स्कूल के रास्ते सूरजपोल गेट पहुंचे, वहां से होते हुए गोल बाग रोड के बाद जनाना अस्पताल परिसर का भी निरीक्षण किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान उन्होंने सुबह के समय नगर निगम द्वारा करवाई जा रही है साफ-सफाई की व्यवस्था को देखा और कई स्थानों पर गंदगी के ढेर मिलने पर नगर निगम के आयुक्त एवं सफाई कंपनी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अवैध रूप से बने कचरे के पॉइंट को हटवाने और इन स्थानों की सफाई करवाना सुनिश्चित करें. साथ ही उन्होंने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दें. उन्होंने दुकानदारों को भी कचरा पात्र रखने का आग्रह किया. 


जिला कलेक्टर ने गोल बाग रोड पर अधूरे बने हुए भवन के नीचे बहुतायत मात्रा में पड़े कचरे को देखकर नाराजगी व्यक्त की और कंपनी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि कचरे की तत्काल साफ-सफाई करवाएं और उन्होंने उपखंड अधिकारी को निर्देशित किया कि भवन मालिक को नोटिस दें और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाए जिससे रोड पर गंदगी ना फैले. 


जिला कलेक्टर रंजन ने अस्पताल परिसर का निरीक्षण कर साफ सफाई व्यवस्था देखी और अस्पताल में जाकर पर्ची काउंटर पर भर्ती किए जाने की व्यवस्थाओं की जानकारी ली और आपातकालीन वार्ड, बच्चों के वार्ड और महिला सामान्य वार्ड में जाकर भी साफ-सफाई व्यवस्था की जानकारी ली और परिजनों से मरीजों को दिए जा रहे उपचार के बारे में जानकारी ली है. 


यह भी पढ़ें - 50,000 रुपये जमा कराओ तो अभिरक्षा के मामले में मां को देंगे नोटिस: राजस्थान हाईकोर्ट


इस दौरान पाया गया कि अस्पताल भवन में पर्याप्त लाइट की व्यवस्था नहीं है, जिस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि भवन में लाइट की पर्याप्त रोशनी व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही शौचालयों की साफ-सफाई और पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करें. वहां पर मरीजों के परिजनों के ठहरने और बैठने की व्यवस्था के इंतजाम करने के भी निर्देश दिए. इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रशासन सुरेश कुमार यादव, नगर निगम आयुक्त अखिलेश कुमार पिप्पल, प्रशिक्षु आईएएस गौरव, उपखंड अधिकारी देवेंद्र सिंह परमार, प्रशिक्षु सिद्धार्थ सहित सफाई कंपनी के अधिकारी और संबंधित अधिकारी साथ में थे.


Reporter: Devendra Singh


खबरें और भी हैं...


बस 10 दिन का इंतजार फिर पश्चिमी राजस्थान के किसानों के मोबाइल पर जा आएगी पानी की जानकारी


श्याम बाबा को हैप्पी बर्थडे बोलने पहुंचे लाखों भक्त, 56 भोग और 151 किलो केक का लगा भोग


Chanakya Niti : जिंदगी में स्त्री हो या पुरुष ये गलत काम किया तो बर्बादी निश्चित