Bharatpur news: राज्य सरकार द्वारा जनमानस को देव संस्कृति एवं मंदिरों से जोड़ने के लिए शुरू की गई चतुर्थ देवदर्शन पदयात्रा का आयोजन, भरतपुर संभाग मुख्यालय प्रातः 6.30 बजे देवस्थान और उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने किया शुभारंभ, सिरकी वाले हनुमान मंदिर से शुरू हुई देव यात्रा का श्री बाँके बिहारी मंदिर में  महाआरती के साथ समापन हुआ. ठाकुर जी के विग्रह को लेकर शहर में पैदल चली देवस्थान मंत्री रावत, वहीं राज्य मंत्री ड़ा सुभाष गर्ग ने भी ठाकुर जी को पंखा झलकर की पदयात्रा में सेवा, बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए, देव स्थान विभाग के एडिशनल कमिश्नर ओपी जैन, कलक्टर लोकबन्धु और एसपी मृदुल कच्छावा भी मौजूद रहें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शकुंतला रावत बोली भगवान राम और कृष्ण पर भाजपा का नहीं कोई पेटेंट, भाजपा पर बोला बड़ा हमला, मुख्यमंत्री गहलोत के द्वारा शुरू की गई. योजनाओं का भाजपा पर नहीं कोई तोड़, गहलोत सरकार ने लोगों को सोशल सिक्योरिटी और महंगाई से राहत की गारंटी दी है, जिस विधायक ने जिस संगठन ने ,किसान ने ,युवा ने ,महिलाओं ने ,बुजर्गों ने जो मांगा व अशोक गहलोत जी ने दिया ,भाजपा इससे परेशान होकर लगाती है झूठे आरोप-शकुंतला रावत देव दर्शन यात्रा अटल बंद स्थित सिरकी वाले हनुमान जी मंदिर से आरम्भ होकर मंदिर श्री राधारमण जी, मंदिर श्री लक्ष्मण जी होते हुए मंदिर श्री गंगा महारानी जी पर पड़ाव होगा. जहां लोक कलाकारों द्वारा भक्ति संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. 


यह भी पढ़ें- चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग के लिए "इसरो" तैयार, जानें तारीख और लॉन्चिंग का समय, देखिए 'यान' का Video


इसके पश्चात् यह पदयात्रा किला स्थित मंदिर श्री दर्याब मोहन जी एवं श्री लालाजी महाराज मंदिर दाता गणेश होते हुए मंदिर श्री बिहारी जी पहुंचकर सम्पन्न हुई.जहां मंत्री शकुंतला रावत व राज्य मंत्री सुभाष गर्ग ने ठाकुर श्री बाँके बिहारी जी की महाआरती कर प्रदेश व देश मे अमन शान्ती सद्भाव और सौहार्द की प्रार्थना की.त पदयात्रा के चलते मंदिरों पर आकर्षक सजावट के साथ ही रंगोली भी बनायी गई तथा पदयात्रा के रास्ते में तोरण द्वार बनाकर पदयात्रा का पुष्प वर्षा कर स्वागत भी किया गया.