Bharatpur: नासिर और जुनैद की अपहरण कर हत्या से जुड़े मामले में रेंज आईजी गौरव श्रीवास्तव ने प्रेस वार्ता कर खुलासा किया है. हत्याकांड़ के दो मुख्य आरोपी मौनू राणा और गोगी भिवानी को, पुलिस ने उत्तराखण्ड के देहरादून से गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दोनों ने पूछताछ में कबूला कि नासिर व जुनैद का आरोपियों ने पहले अपहरण किया और फिर गौतस्करों के ठिकाने व नाम पूछने के लिए मारपीट करते हुए पीट पीट कर लाठी- सरिये से हत्या कर दी. मारपीट में पहले जुनैद की हत्या हुई. इसके बाद नासिर की भिवानी में घटनास्थल पर गाड़ी में की हत्या की गई.


फिर दोनों के शव गाड़ी सहित सबूत मिटाने के लिए जलाए. आरोपी मारपीट से पहले दोनों को हरियाणा पुलिस के पास लेकर गए थे लेकिन पुलिस ने उनकी हालत देख लेने से मना कर दिया. 


इस वारदात के  एक दिन पहले 13 फरवरी को भी इन लोगों ने अलवर -हरियाणा बॉर्डर पर गौतस्करी की गाड़ियों को पकड़ने का प्रयास किया था. इसके बाद 14 -15 फरवरी के बीच दिया वारदात को अंजाम दिया. भिवानी में इसलिए शवों को जलाया जिससे राजस्थान पुलिस तक मामला नहीं जाए. हरियाणा में मामला दर्ज होगा लेकिन विक्टिम राजस्थान के थे और भरतपुर के गोपालगढ़ थाने में अपहरण व हत्या का मामला दर्ज हुआ.


पूछताछ में कई बड़े खुलासे होंगे. हरियाणा गौरक्षक दल,बजरंग दल के लोग इनको सरक्षंण दे रहे थे. पुलिस ने दोनों आरोपी को कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने 10 दिन का रिमांड दिया. रिमांड अवधि में और आरोपियों से पूछताछ होगी.पुलिस इस मामले में अब तक 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. रिंकू सैनी ,मौनू राणा और गोगी भिवानी.


इस मामले में मौनू मानेसर एफआईआर में नामजद है पुलिस ने उसको क्लीन चिट नहीं दी है लेकिन उसके खिलाफ पुलिस को अभी कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगे है. इन दो आरोपियों से पुलिस मोनू मानेसर के बारे में पूछताछ करेगी. रेंज आईजी ने बताया कि भरतपुर पुलिस की टीम लगातार अन्य बचे 6 आरोपी और कुछ नए नाम जो सामने आये हैं उन्हें भी जल्द गिरफ्तार करेगी.


ये भी पढ़ें-


क्या एक बार फिर होगा सचिन पायलट का शक्ति प्रदर्शन, 17 अप्रैल से इन जिलों का दौरा


IN Video: रणथंभौर में नाइट सफारी कराने का वीडियो वायरल, एक्शन में वन विभाग