Operation Anti Virus: साईबर ठगों की कमर तोड़ने के लिए रेंज आईजी राहुल प्रकाश के जरिए चलाये गए 'ऑपरेशन एंटी वायरस' के तहत पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस ने साईबर ठगों को वेस्ट बंगाल से लाकर मोबाइल सिम कार्ड उपलब्ध कराने वाली रिक्कू गैंग को पकड़ने में सफलता हासिल की है. यह गैंग साईबर ठगी के लिए ठगों को मोबाइल सिमकार्ड लाकर बेचती थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Top 10 Rajasthan News: बीजेपी माइक्रो मैनेजमेंट के तहत करेगी प्रचार, सभाओं का रूट चार्ट तैयार, पढ़ें आज की बड़ी खबरें


बता दें कि, पुलिस ने गिरोह के सरगना रिक्कू सहित 3 आरोपियों को पकड़ा है . मामले को लेकर आईजी राहुल प्रकाश ने बताया है कि इस पूरे गैंग के पास से 187 मोबइल सिम कार्ड ,10 स्मार्ट फोन ,1 लेपटॉप, देशी तमंचा और मोटरसाइकिल बरामद की गई है. यह गैंग अब तक 3 हजार से अधिक मोबाइल सिम वेस्ट बंगाल से लाकर मेवात में साईबर ठगों को बेच चुके हैं. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों लियाकत, रूकमुद्दीन और महेन्द्र को गिरफ्तार किया है.


पकड़े गए आरोपियों की रिश्तेदारी वेस्ट बंगाल में है, जहां यह रिश्तेदारों की मदद से वहां के निर्धन वर्ग के लोगों के नाम से यह सिम एक्टीवेट कर वहां से लेकर आते है और उन सिम कार्ड का उपयोग ठग, वाट्सअप कालिंग कर सेक्सटॉर्शन के लिए करते है.


ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें- Bharatpur: सुजान गंगा नहर में मिला 12 वर्षीय मासूम का शव, होली के दिन से थी लापता