Top 10 Rajasthan News: कांग्रेस को 1700 करोड़ का डिमांड नोटिस जारी, आयकर विभाग का नोटिस, पढ़ें आज की बड़ी खबरें
Advertisement

Top 10 Rajasthan News: कांग्रेस को 1700 करोड़ का डिमांड नोटिस जारी, आयकर विभाग का नोटिस, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Top 10 Rajasthan News, 29 March 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज नामांकन का दूसरा दिन है. प्रत्याशी 4 अप्रैल तक नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे. इसके बाद 26 अप्रैल को दुसरे चरण के चुनाव होंगे. 

Top 10 Rajasthan News

Top 10 Rajasthan News in hindi, 29 March 2024: राजस्थान में प्रचार को लेकर बीजेपी की रणनीति तैयार है. बीजेपी ने छोटी सभाओं से अधिक से अधिक मतदाताओं तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है. पार्टी कार्यकर्ता सभी शक्ति केंद्रों पर छोटी छोटी सभाएं कर बड़ी सभाओं के लिए माहौल तैयार करेंगे. पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ, योगी और CM भजनलाल शर्मा की बड़ी सभाएं होगी. नामांकन के दूसरे चरण के बाद सभाओं का दौर शुरू होगा. राजस्थान में आज क्या कुछ हो रहा है, जानने के लिए पढ़िए प्रदेश की आज की 10 बड़ी खबरें- 

  1. सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने कांग्रेस को 1700 करोड़ रुपये का डिमांड नोटिस जारी किया है. यह नोटिस वित्त वर्ष 2017-18 से 2020-21 के लिए जारी किया गया है. नोटिस में 1700 करोड़ में जुर्माना और ब्याज शामिल है. 

  2. Bharatpur News: राजस्थान के भरतपुर से होली के दिन घर से गायब हुई 12 वर्षीय वंदना का शव आज शुक्रवार को सुजान गंगा नहर में मिला. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आरबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. पढ़िए पूरी खबर- Bharatpur: सुजान गंगा नहर में मिला 12 वर्षीय मासूम का शव, होली के दिन से थी लापता

  3. चाकसू में शीतला माता मेले के लिए रोडवेज प्रशासन अतिरिक्त बसें चालू करने वाला है. 31 मार्च से 1 अप्रैल तक बसें संचालित की जाएगी. रोडवेज के महाप्रबंधक, यातायात मनोज कुमार बंसल ने संबंधित डिपो के मुख्य बंधकों को आदेश देते हुए श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अतिरिक्त बसें चलाने को कहा है.

  4. पंजीयन कार्यालय अवकाश में भी 3 दिन खुलेंगे. राजकीय अवकाशों में भी पंजीयन कर लक्ष्य पूर्ति करेंगे. आमजन को रजिस्ट्री करने वाले की सहूलियत के लिए अवकाश निरस्त कर दिए गए हैं. आम दिनों की तरह अवकाश के दिनों में भी कामकाज होगा. 29, 30, 31 मार्च को भी पंजीयक ऑफिस खुलेंगे. सभी अधिकारी-कर्मचारी कार्यालय में उपस्थित रहते हुए काम करेंगे. राजकीय अवकाशों के दिन दस्तावेज का पंजीयन और  बकाया राशि की वसूली कर निर्धारित लक्ष्यों को हासिल करेंगे. बकाया जमा करने पर स्टाम्प शुल्क, ब्याज, पेनल्टी में लाभ. बकाया मुद्रांक शुल्क, पुरानी वसूली के विवाद निपटारे के लिए एमनेस्टी स्कीम.

  5. लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी माइक्रो मैनेजमेंट के तहत प्रचार करेगी. बड़ी सभाओं से पहले शक्ति केंद्र पर बैठकें और सभाएं की जाएगी. पीएम मोदी सहित शाह, नड्डा की सभाओं में शक्ति प्रदर्शन हो सके, इसके लिए नेता स्थानीय स्तर पर बैठकें लेंगे. इसके अलावा बूथ लेवल तक कार्य किए गए हैं. 

  6. राजस्थान हाईकोर्ट सरकारी वकीलों की लचर पैरवी को लेकर कहा कि इस रवैये को लोक कल्याणकारी नहीं कहा जा सकता. साथ ही अदालत ने सरकारी वकीलों की कार्यप्रणाली की जानकारी राज्यपाल को देना जरूरी बताया. अदालत ने आदेश की कॉपी राज्यपाल, सीएस और प्रमुख विधि सचिव को भेजी है. साथ ही 10 हजार रुपये के हर्जाने की शर्त पर राज्य सरकार को जवाब पेश करने के लिए समय दिया है. जस्टिस गणेश राम मीणा ने यह आदेश रेखा कुमारी व अन्य की याचिका पर दिए हैं. मामला विशेष शिक्षक भर्ती से जुड़ा है. राज्य सरकार की ओर से 4 साल से याचिका में जवाब पेश नहीं किया गया. 

  7. समान परीक्षा का टाइम टेबल जारी होने के बाद शिक्षा विभाग तैयारी में जुट गया है. प्रश्न पत्र छपवाने, सिलेबस सेलेक्ट करने सहित प्रवेश पत्र आवंटन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. 

  8. साइबर अपराधियों पर नकेल कसने के लिए राजस्थान पुलिस सिम कार्ड और मोबाइल फोन ब्लॉक करवा रही है. फिर भी दूसरे राज्यों से बड़ी तादाद में सिम खरीद कर ठग ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. 

  9. राजकीय अवकाश के दिनों में अगले 3 दिन ड्राइविंग लाइसेंस बनेंगे. साथ ही वाहन पंजीयन सम्बंधी कार्य भी होंगे. स्मार्ट कार्ड की व्यवस्था समाप्त करने के लिए आरटीओ कार्यालयों में अगले तीन दिन रोज 300 तक लाइसेंस बनेंगे.

  10. नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन जयपुर रेल मंडल के अधिकारियों की कार्यशैली का विरोध कर रहा है. अधिकारियों पर गलत नीति से कार्य करने का आरोप लगा है. पहली बार नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन ने खुला पत्र निकाला है. डीआरएम विकास पुरवार के नाम चस्पा खुला पत्र किया है. जयपुर मंडल के 20 से अधिक स्टेशनों और कार्यालयों पर चस्पा. मंडल अध्यक्ष केएस अहलावत, मंत्री मुकेश चतुर्वेदी ने बताया कि मंडल के कुछ ब्रांच ऑफिसर डीआरएम पुरवार को भ्रमित कर रहे हैं. चेतावनी देते हुए कहा कि मांगों का समाधान नहीं होने पर मंडल में विरोध-प्रदर्शन होगा. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: लोकसभा चुनाव कार्य में हुई लापरवाही, RAS डॉ. सत्यप्रकाश कस्वां को किया APO, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news