Bharatpur: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के चार सांसदों का एक दल राजस्थान के भरतपुर के दौरे पर है. वहां एक साधु की मृत्यु के बाद कथित अवैध खनन पर एक रिपोर्ट तैयार करेगा. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कनकांचल व आदिबद्रीनाथ पर विजिट कर  माईनिंग एरिया,बृज के पर्वतों को खोखले देखे. जिसके बाद बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह खनन माफिया ने पहाड़ों की आत्मा तक को छलनी कर दिया, सब कुछ पता होने के बाद भी सरकार ने अपने चहेतों को माइनिग लीज के पट्टे दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- बाबा विजयदास, बेटे-बहू और पत्नी की मौत के बाद बन गए थे साधु, परिवार में अब सिर्फ पोती


 बीजेपी सन्त समाज की भावनाओं के साथ खड़ी है. भगवान श्री कृष्ण की क्रीड़ा स्थली को सरक्षंण के लिए बीजेपी संघर्ष करेगी. इसके अलावा आगे अरुण सिंह बोले जितने खनन की अनुमति थी. उससे 75 गुना ज्यादा माफियाओं ने खनन कर दिया  है.  यह बिना मिली भगत के सम्भव नहीं है , यह सब संगठित होकर यह किया जा रहा है , इसमें शासन प्रशासन सरकार सभी मिले हुए हैं.


बता दें कि. साधु ने विरोध स्वरूप आत्मदाह कर लिया था और उसकी बाद में मृत्यु हो गई थी. भाजपा के एक बयान में कहा गया कि साधु 551 दिनों से अवैध खनन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे और उनकी मांग पर राज्य सरकार की निष्क्रियता के कारण विजय दास ने आत्मदाह कर लिया था. जिसके बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हाईपावर टीम का गठन कर भरतपुर भेजा हुआ है. 


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Reporter: Devendra Sharma