Bharatpur News, Rajasthan Board Exam: भरतपुर की पहाड़ी तहसील के गोपालगढ़ कस्बे में दसवीं की परीक्षा में छोटे भाई की जगह बड़ा भाई परीक्षा देते हुए गिरफ्तार किया है. बोर्ड की फ्लाइंग टीम को शिकायत मिली थी कि बोर्ड परीक्षा में डमी परीक्षार्थी परीक्षा दे रहा है. इस पर बोर्ड की फ्लाइंग टीम ने पुलिस के साथ परीक्षा केंद्र पर जांच की तो मामले का खुलासा हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रवेश पत्र पर असली परीक्षार्थी मुनफेद के स्थान पर उसका बड़ा भाई मुनासिफ परीक्षा दे रहा था. मुनासिफ ने प्रवेश पत्र पर मुन्फेद के स्थान पर खुद अपना फोटो लगाकर परीक्षा केंद्र में परीक्षा दे रहा था.


ये भी पढ़ें- Rajasthan: रोडवेज बेडे़ में 1500 बसें कंडम घोषित, बसों की कमी से प्रदेश के इन संभाग पर संचालन बंद


 मुनासिफ है बीए का छात्र है पूरा मामला आरबीएम विद्यालय गोपालगढ़ का है. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है.आरोपी का नाम मुनासिफ पुत्र जोरमल निवासी कठोल थाना पहाड़ी है जो अपने भाई मुनफेद के 10 वीं की परीक्षा में अपना प्रवेश पत्र पर फोटो लगाकर परीक्षा दी,जबकि मुनासिफ बीए में पढ़ रहा है.


दोनों का चेहरा करीब करीब मिलता हुआ दिखाई देता है. जिसका लाभ उठा लगातार परीक्षा दे रहा था. किसी ने जिला शिक्षा अधिकारी को इस प्रकरण की शिकायत की, जिसके बाद बोर्ड की फ्लाइंग टीम और गोपालगढ़ थाना पुलिस ने जांच कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.