धौलपुर: जिले में बारिश के साथ आई तेज आंधी ने ऐसी तबाही मचाई कि दो जनों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों पेड़ और टीनशेड और छप्पर पॉश मकान धराशाई हो गए. आंधी का सबसे अधिक असर उपखंड बाड़ी और उपखंड के पूरे इलाके में देखा गया. बाड़ी शहर में बारिश के साथ आई तेज आंधी ने शहर भर में दर्जनों पेड़ों छप्परपोस मकानों के साथ विद्युत पोलों को धराशाई कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक जिले भर में देर शाम को आई तेज रफ्तार आंधी ने भारी तबाही मचाई है. बाड़ी शहर में अचानक आई आंधी से 26 वर्षीय मजदूर मंगल सिंह पुत्र हरी सिंह जाटव की टीनशेड गिरने से दर्दनाक मौत हो गई. दरअसल, मजदूर शहर में सीसी छत डालने का काम कर रहा था. इसी दौरान अचानक आंधी आ गई. आंधी आने से पड़ोसी मकान की टीन उड़कर मजदूर के ऊपर गिरी जिससे मजदूर मौके पर ही हादसे का शिकार हो गया. 


हादसे से लोगों में हड़कंप मच गया. मामले की सूचना पाकर बाड़ी थाना पुलिस और तहसीलदार मौके पर पहुंचे जहां लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा लेकिन लोगों से समझाइश कर मामले को शांत करा कर शव को राजकीय चिकित्सालय के शव गृह में रखवाया गया. जहां परिजनों की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया. वहीं पुलिस ने मामले में मुकदमा पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी है.


आंधी से दूसरा हादसा कौलारी थाना क्षेत्र के बसई नवाब खेरागढ़ मार्ग स्थित यूपी सीमा के अंतर्गत हुआ. जहां खैरागढ़ से परचून का सामान लेकर आ रहे 60 वर्षीय भगवान सिंह पुत्र सुखेराम निवासी खरगपुर की तांगा पलटने से दर्दनाक मौत हो गई. घटना की सूचना पाकर बसई नवाब पुलिस चौकी की टीम मौके पर पहुंच गई लेकिन मामला यूपी का होने पर खैरागढ़ थाने की पुलिस को घटना से अवगत कराया. खैरागढ़ थाना पुलिस ने मृतक भगवान सिंह का शव कब्जे में लेकर राजकीय चिकित्सालय के शव गृह में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया.