भरतपुर: नदबई-12 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर सैनी समाज ने सोमवार को भी महापड़ाव व हाईवे जाम कर आंदोलन जारी रखा. आगरा-बीकानेर हाईवे को जाम किए अब तक करीब 14 घंटे से भी अधिक समय गुजर चुका है. अब तक करीब दो हजार से अधिक ट्रक जाम के कारण विभिन्न स्थानों पर फंसे हुए हैं. जबकि अन्य वाहनों को डायवर्ट कर निकाला जा रहा है. सैनी समाज के लोग 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. करीब तीन महीने पहले ही समाज ने संबंधित संगठन के नाम से प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन देकर जाम की चेतावनी दे दी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आंदोलन महात्मा ज्योतिवा राव फूले आरक्षण संघर्ष समिति के बैनर तले किया जा रहा है. जिला कलक्टर आलोक रंजन व एसपी श्याम सिंह सुबह आंदोलनकारियों से वार्ता करने के लिए पहुंचे, जहां करीब एक घंटे तक वार्ता हुई, लेकिन आरक्षण की मांग पर कोई सहमति नहीं बन सकी. जिला कलक्टर रंजन ने बताया कि आंदोलनकारियों की मांगों से राज्य सरकार को अवगत कराया गया है. अब आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा व संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा राज्य सरकार के प्रतिनिधि के रूप में वार्ता करने जाएंगे। साथ ही आंदोलनकारियों की मांगों से संबंधित ज्ञापन लेकर राज्य सरकार को अवगत कराएंगे.


कलेक्टर और एसपी से वार्ता बेनतीजा
संघर्ष समिति के प्रदेश संयोजक मुरारी लाल सैनी एवं प्रदेश सह संयोजक वासुदेव सिंह कुशवाहा एवं सह संयोजक पप्पू प्रधान अलवर एवं मुख्य सचिव बदन सिंह कुशवाहा ने बताया कि प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर एवं राज्य सरकार को चक्काजाम एवं महापड़ाव के बारे में अवगत कराया गया था. समिति के प्रदेश मीडिया प्रभारी डीके कुशवाहा के अनुसार आरक्षण संघर्ष समिति पिछले लगभग छह साल से ओबीसी की इन जातियों के आरक्षण वर्गीकरण एवं उन्हें उनका हक दिलाने के पक्ष में काम कर रही.


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें


Reporter- Devendra Singh