Dholpur: जिले में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) का पहले चरण का मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हो गया. गांव की सरकार (Village government) चुनने के लिए मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें देखी गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्य के लिए Alwar और Dholpur में मतदान आज


 


पंचायत चुनाव में मतदाताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है. पहले चरण का चुनाव धौलपुर एवं राजाखेड़ा पंचायत समिति में हो रहा है.


जिला निर्वाचन विभाग (District Election Department) के मुताबिक़, धौलपुर पंचायत समिति में 5 जिला परिषद वार्ड एवं 28 पंचायत समिति वार्ड और राजाखेड़ा पंचायत समिति में 4 जिला परिषद एवं 25 पंचायत समिति वार्ड पर वोटिंग शांतिपूर्वक शुरू हो गई है. चुनाव को निष्पक्ष निर्भीक एवं भयमुक्त संपन्न कराने के लिए भारी तादाद में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं. 


यह भी पढ़ें- Jaipur: विभागों से लिया जा रहा बजट का हिसाब-किताब, आयोजना विभाग कर रहा योजनावार समीक्षा


 


सुचारू एवं विधिवत तरीके से मतदान की शुरुआत हो गई है. प्रत्येक मतदान केंद्र पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. अति संवेदनशील एवं संवेदनशील मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है. उसके अलावा पुलिस की मोबाइल टीम लगातार मतदान केंद्रों पर गश्त कर रही है. 


पहचान पत्र के साथ ही प्रवेश दिया जा रहा 
जोनल मजिस्ट्रेट लगातार मतदान केंद्रों पर नजर बनाए हुए हैं. गांव की सरकार बनाने के लिए को ग्रामीणों में भारी उत्साह देखा जा रहा है. मतदान केंद्र में पहचान पत्र के साथ ही प्रवेश दिया जा रहा है. जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य चुनाव ईवीएम मशीन से संपन्न कराए जा रहे हैं. जिला निर्वाचन विभाग चुनाव की हर गतिविधि पर पैनी नजर बनाए हुए हैं. जिले की धौलपुर ओर राजाखेड़ा के ग्रामीण अंचलों में बने 293 मतदान केंद्रों पर 2.51 लाख मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे.


Reporter- Bhanu Sharma