Bharatpur : राजस्थान के भरतपुर के नगर कस्बे में अग्रवाल पेट्रोल पम्प लूट की घटना के विरोध में पीड़ित सेल्समैन के साथ प्रतिनिधिमंडल ने एसपी श्याम सिंह से मुलाकात कर वारदात के मुख्य आरोपी जुबैर खान की गिरफ्तारी और वारदात में अपराधियों का साथ देने वाले पुलिस थाने के टीआई हनीफ खान को हटाने की मांग की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीड़ित पक्ष के लोगों ने भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता नैम सिंह फौजदार के नेतृत्व में एसपी से मुलाकात कर घटना के मुख्य आरोपी पंचायत समिति नगर के उप प्रधान के भतीजे जुबैर खान को गिरफ्तार करने और इस वारदात में सहयोग करने वाले आरोपी पुलिस कांस्टेबल हनीफ खान के खिलाफ कार्यवाही की मांग की और मांग नहीं मानने पर मुख्यमंत्री के प्रस्तावित भरतपुर दौरे के दौरान विरोध करने की बात कही.


भरतपुर का मेवात क्षेत्र अवैध गतिविधियों, लूट, हत्या और चोरी की वारदात के लिए बदनाम है वहीं दिनदहाड़े असामाजिक तत्वों ने पेट्रोल पंप पर तैनात दो सेल्समैन पर चाकू और लाठियों से हमला बोल दिया. साथ ही पेट्रोल पंप से ₹52000 लूट कर फरार हो गए .


जालोर में दलित छात्र की मौत के बाद अब बारां के स्कूल में छात्र पर शिक्षक का हमला, सूजा पैर लेकर घर आया मासूम


कैसे हुई थी वारदात


मामला 12 सितंबर का है. जब नगर कस्बे के अग्रवाल सर्विस सेंटर नाम के पेट्रोल पंप पर  पीराका गांव के गुड्डू और उदय अपनी नौकरी कर रहे थे. उसी दौरान नगर से उपप्रधान अकली खान का भतीजा जुबैर खान अपने कुछ दोस्तों के साथ पम्प पर पहुंचा और पेट्रोल डलवाने के लिये झगड़ने लगा. उसी दौरान असामाजिक तत्वों ने अपने कुछ लोगों को बुला लिया. जिनके पास चाकू और लोहे की सरिया के साथ ही लाठियां भी थी. इन बदमाशों ने पेट्रोल पंप के दोनों सेल्समैन पर चाकू और लाठियों से हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया और अधमरा छोड़कर  फरार हो गए. इस दौरान उनके साथ नगर पुलिस थाने का टीआई हनीफ खान भी मौजूद था.


सीसीटीवी में वारदात के सबूत
पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में ये पूरा वारदात रिकॉर्ड हुई, कि किस तरह से ये बदमाश पेट्रोल पंप के दोनों सेल्समैन पर हमला कर रहे हैं. इतना ही नहीं ये लोग पुलिस के सामने ही गुंड़ई दिखाते हुए आतंक मचाते है और मौके पर मौजूद पुलिस तमाशबीन बनी रहती है. 


वारदात पर राजनीति जारी
भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता नेम सिंह ने कहा कि नगर विधानसभा क्षेत्र में बदमाशों के हौसले बुलंद हो रहे हैं, क्योंकि उनको राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है. एक उप प्रधान का भतीजा जो खुद को ही उप प्रधान बताता है जुबेर खान और नगर थाने पर तैनात पुलिस कांस्टेबल हनीफ खान अपने लोगों के साथ मिलकर पेट्रोल पंप के सेल्समैन के साथ मारपीट की घटना को अंजाम देते हैं  और पेट्रोल पंप से ₹52000 लूट कर ले जाते हैं । बीजेपी नेता ने बताया कि जुबेर खान ऑनलाइन ठगी का सरगना है. जिसके खिलाफ कई मामले भी दर्ज है.


इससे पहले नगर से कांग्रेस विधायक वाजिब अली की कुछ दिन पहले निकाली गयी रैली में  विधायक के चाचा भतीजे ने भी फायरिंग की थी. फायरिंग का ये वीडियो जमकर वायरल हुआ था और पुलिस थाने में मामला भी दर्ज हुआ था. लेकिन आजतक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई. 


इधर आज बीजेपी ने कस्बे के लोगों के साथ नगर पुलिस थाने का घेराव किया और पुलिस थाने में धरने पर बैठे भाजपाई,व्यापारी और कस्बे के लोगों ने पुलिस पर अपराधियों को सरक्षंण देने का आरोप लगाते हुए.  पेट्रोल पंप पर लूट, युवती के अपहरण और थप्पड़ मारने के मामले में के खिलाफ प्रदर्शन किया.


रिपोर्टर- देवेंद्र सिंह


भरतपुर की खबरों के लिए क्लिक करें


Chanakya Niti : ये है स्वार्थी और धोखेबाज स्त्री की पहचान, आप भी परख लें एक बार