Ragging in Shri Jagannath Pahadiya Medical College: भरतपुर के श्री जगन्नाथ पहाड़िया मेडिकल कॉलेज में हुई रैगिंग के मामले में कॉलेज प्रशासन ने 10 सीनियर स्टूडेंट को 7 दिन के निष्काषित कर दिया है. कॉलेज प्रशासन ने रैगिंग के मामले में 7 छात्राएं और 3 छात्रों को दोषी माना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दीपावली की छुट्टियों के बाद इन 10 स्टूडेंट की सजा शुरू हो जाएगी. घटना 21 अक्टूबर की है.  मेडिकल कॉलेज में एक साथ 13 छात्राओं के साथ रैगिंग की गई. 10 स्टूडेंट ने MBBS फर्स्ट ईयर की 13 छात्राओं को कॉमन रूम में रोका और उनसे उनकी पसंद पूछी गई और गाना गाने के लिए मजबूर किया गया.



जैसे ही मामला प्रिंसिपल के संज्ञान में आया तो, प्रिंसिपल ने तुरंत एंटी रैगिंग कमेटी को एक्टिव कर दिया. सभी पीड़ित छात्राओं को प्रिंसिपल के रूम में हाजिर किया गया. इस मामले को NMC ने गंभीरता से लिया.



जिसके बाद कॉलेज प्रशासन को रैगिंग लेने वाले स्टूडेंट्स के खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ी. 26 अक्टूबर को कॉलेज प्रशासन ने रैगिंग करने वाले स्टूडेंट के परिजनों को कॉलेज में बुलाया.  सभी स्टूडेंट के बयान लिए गए.  जिसके बाद कॉलेज प्रशासन ने 7 छात्राओं और 3 छात्रों को दोषी मानते हुए उन्हें 7 दिन के लिए  निष्कासित कर दिया.



मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल तरुण लाल ने बताया कि रैगिंग लेने वाले स्टूडेंट के खिलाफ कार्रवाई की गई है. 7 छात्राओं कर 3 छात्रों को 4 नवंबर से लेकर 11 नवंबर तक क्लास से निष्कासित किया गया है.