करौली: सर्किट हाउस स्थित कलेक्टर, एसपी के आवास से मात्र 100 मीटर और डीएसपी आवास से मात्र 50 मीटर दूरी से आधी रात को चोर तीन चंदन के पेड़ काट कर ले गए. जिससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई. लोग पुलिस की गश्त और सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं. गौरतलब है कि करौली सर्किट हाउस में कलेक्टर, एसपी, एएसपी, एडीएम, डीएसपी, न्यायिक अधिकारी सहित पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के आवास स्थित है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं कुछ दिन पूर्व ही एसपी ने सर्किट हाउस के मुख्य द्वार पर पुलिस चौकी भी स्थापित की थी. साथ ही सर्किट हाउस के एक रास्ते को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया है. जिससे आमजन को आने जाने में परेशानी होती है. इसके बाद भी एक ही रात में तीन चंदन के पेड़ कटना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करता है.


चंदन के पेड़ काटने का पता सुबह उस वक्त लगा जब मॉर्निंग वॉक को पहुंचे स्थानीय लोगों ने सर्किट हाउस में चंदन की कटी हुई टहनियां पड़ी देखी. टहनियां पड़ी देखकर मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों ने चंदन के पेड़ काटने वाले स्थानों का जायजा लेकर सर्किट हाउस अधिकारी और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को घटना से अवगत कराया लेकिन गंभीर बात ये है कि जानकारी मिलने के बाद भी किसी अधिकारी ने मौका मुआयना करने की जहमत नहीं उठाई. 


घटना को लेकर शहर के लोगों ने आक्रोश जताया है. यहां आपको बता दें कि सर्किट में 500 से अधिक चंदन के पेड़ . जिन्हें लंबे समय से चोरों द्वारा निशाना बनाया जाता रहा है. चोरों द्वारा पेड़ काटने के कारण अब सर्किट हाउस में मात्र कुछ दर्जन पेड़ ही शेष हैं. मॉर्निंग वॉक पर आने वाले लोगों ने पास ही स्थित कलेक्टर आवास पहुंचकर घटना से कलेक्टर को अवगत कराया और कार्यवाही की मांग की. कलेक्टर डॉ. मोहन लाल यादव ने घटना के बारे में पुलिस अधीक्षक से चर्चा कर कार्यवाही की बात कही है.