Sachin Pilot News: कांग्रेस के दिग्गज नेता और राहुल गांधी की टीम के एक मजबूत पिलर रहे मिलिंद देवड़ा ने शिवसेना ज्वाइन की. राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम रहे सचिन पायलट ने इसको लेकर बयान दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस से इस्तीफे पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बयान देते हुए कहा, "हर व्यक्ति को आजादी है उसे किस दल में, किस विचारधारा में रहना है. समय बताएगा कि यह निर्णय सही है या नहीं."



मिलिंदि देवड़ा राहुल गांधी की टीम के मजबूत पिलर्स में से एक थे. उनके इस्तीफे के बाद राहुल गांधी की मजबूत टीम लगभग खत्म बताई जा रही है. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को ये बड़ा झटका लगा है.


मिलिंद ने किया था ये ट्वीट


मिलिंद देवड़ा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया, 'आज मेरी राजनीतिक यात्रा के एक महत्वपूर्ण अध्याय का समापन हुआ. कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से मैंने अपना त्यागपत्र दे दिया है. पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता खत्म हुआ. मैं वर्षों से उनके अटूट समर्थन के लिए सभी नेताओं, सहकर्मियों और कार्यकर्ताओं का आभारी हूं.'



कौन में मिलिंद देवड़ा


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुरली देवड़ा के बेटे मिलिंद देवड़ा दक्षिण मुंबई सीट से दो बार सांसद रह चुके हैं. वह इस सीट से 2004 और 2009 में चुनाव जीते थे. वह कांग्रेस में अखिल भारतीय संयुक्त कोषाध्यक्ष की भूमिका में भी थे. मिलिंद देवड़ा मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.  दक्षिण मुंबई सीटपर मिलिंद के पिता मुरली देवड़ा भी सांसद रहे थे.