Saini Mali Reservation Update : भरतपुर में सैनी समाज के आरक्षण का मामले में पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा है कि हमारी तरफ से लगातार कोशिश हो रही है. प्रशासन के अधिकारी लगातार प्रयास कर रहे हैं. दो दिन से मैं खुद भी इस वजह से भरतपुर में हूं , जिले के जिम्मेदार सैनी समाज के लोग भी समझाइश के लिए भेजे गये थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि आंदोलनकारियों ने भेजे गये समाज के ही प्रतिनिधियों को दुत्कार कर भगा दिया. इस आंदोलन में धौलपुर और अलवर समेत बाहर के लोग राजनीति कर रहे हैं. हम फिर भी प्रयास कर रहे हैं. विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि जो मुकद्दमे दर्ज हुए हैं वो वापस नहीं लिए जाएंगे. ये बात पूरी तरह से स्पष्ट है.


मामले को लेकर आंदोलनकारियों और सरकार की ओर से अधिकृत कमेटी की  वार्ता होगी. कल हुई वार्ता सफल रही थी. कमेटी में मंत्री विश्वेंद्र सिंह और डीसी सांवरमल वर्मा सदस्य हैं. मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने आंदोलनकारियों से हाईवे को खाली करने की अपील की है. मंत्री ने कहा कि जन भावनाओं को ध्यान में रखकर हाइवे खाली करें.


आपको बता दें कि राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर राज्य में माली, कुशवाहा शाक्य, मौर्य और सैनी समाज अलग से 12 फ़ीसदी आरक्षण की मांग कर रहा है. इस मांग को लेकर लाठियों के साथ सैकड़ों लोगों ने रविवार शाम 5 बजे से भरतपुर में नेशनल हाइवे-21 को जाम कर दिया और ये हाइवे जाम है. जिससे जयपुर और आगरा के बीच यातायात बाधित हो गया है.


हालात को देखते हुए भरतपुर संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने सोमवार सुबह 11 बजे से बुधवार तक चार कस्बों में इंटरनेट बंद कर दिया. सूर्यवंशी, कुशवाहा, मौर्य, सैनी और माली समाज के लोग आरक्षण की मांग को लेकर बीते कई घंटे से जयपुर आगरा हाईवे पर अरौदा के पास चक्का जाम किए हुए हैं. 12% आरक्षण के साथ ही अन्य 11 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन किया जा रहा है.


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें