Bharatpur News : टीवी सीरियल अहिल्याबाई में महाराजा सूरजमल के चरित्र काे गलत दिखाने पर भरतपुर सहित प्रदेश भर में विरोध हो रहा है. आज भरतपुर में हिंदूवादी संगठन ,आरएसएस और विद्या भारती के संयुक्त तत्वधान में संगोष्ठी आयोजित की जाएगी. संगोष्ठी में विद्या भारती के क्षेत्रीय अध्यक्ष प्राे. भरतराम कुम्हार ने कहा कि टीआरपी बढ़ाने के लिए फिल्मकार महापुरुषों के जीवन चरित्र और इतिहास से खिलवाड़ करते हैं. ऐसा अनेक फिल्म और धारावाहिकाें में हुआ है. टीवी सीरियल अहिल्याबाई में महाराजा सूरजमल काे कायर, दगाबाज, लालची बताना सर्व समाज की भावनाओ काे आहत करने वाला है, जबकि महाराजा सूरजमल हिंदू धर्म, नारी और शरणागत रक्षक थे. महापुरुषों के लगातार हो रहे अपमान को रोकने के लिए युवाओं को जागरुक होना चाहिए. टीवी के सीरियल डायरेक्टर ,प्रोडूसर और अभिनेता के खिलाफ दर्ज मामलाें में कार्रवाई के लिए पुलिस प्रशासन पर दवाब बनाना चाहिए. देश के सूचना व प्रसारण मंत्री से मिलकर कार्रवाई करानी चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विद्या भारती के क्षेत्रीय अध्यक्ष प्राे. भरतराम कुम्हार ने कहा कि महाराजा सूरजमल के जीवन चरित्र काे विद्या भारती के पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा. विद्या भारती के देश भर में करीब 26 हजार स्कूल संचालित हैं. ताकि देश, धर्म अाैर समाज के लिए सर्वस्य काम करने वाले महापुरुषों के खिलाफ गलत धारणा/नेरेटिव नहीं बन सके.


अध्यक्षता विभाग संघ चालक भागीरथ चौधरी ने की. अतिथियाें का स्वागत जाट सरदारी के संरक्षक दर्याब सिंह ने किया. संचालन संयाेजक अरविंदपालसिंह ने किया तथा आभार सूरज सेना के धर्मेन्द्र पाल सिंह ने जताया. छात्र संघ अध्यक्ष पवन चिकसाना, प्राे. दयाचंद निमेष अादि ने विचार रखे.