Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर के महाराजा हम्मीर जमुवाय कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने आज कलेक्ट्रेट (collectorate) के समक्ष जमकर प्रदर्शन किया. कॉलेज में व्याप्त विभिन्न समस्याओं और भ्रष्टाचार (Corruption) को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. कॉलेज के छात्र-छात्राएं कलेक्ट्रेट के मुख्य प्रवेश द्वार पर सड़क पर ही धरने पर बैठ गए और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - Alwar- में पुलिस से हुई बदसलूकी, सड़क जाम करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज


कलेक्टर को सड़क पर बुलाने की मांग को लेकर कुछ देर के लिए सड़क पर जाम लगा दिया. छात्र-छात्राओं का कहना था कि कॉलेज प्रशासन द्वारा छात्र छात्राओं पर तरह-तरह से फाइन लगाकर पैसे की वसूली की जा रही है, उनका कहना था कि कभी उपस्थिति के नाम पर तो कभी किसी बहाने तो कभी किसी बहाने से कॉलेज प्रशासन द्वारा आये दिन उनसे पैसे वसूल किये जाते हैं. कभी दो हजार तो कभी तीन हजार रुपये ले लिए जाते हैं.


छात्र-छात्राओं का कहना था कि कॉलेज का हर विद्यार्थी कॉलेज फीस के अलावा अब तक 20-30 हजार रुपये अलग से दे चुका है, उनका कहना है कि कॉलेज प्रशासन द्वारा छात्र-छात्राओं से लूट मचाई जा रही है, जिसके चलते अब वे खासा परेशान हो चुके हैं. इसके साथ ही जो भी छात्र या छात्रा कॉलेज प्रशासन के खिलाफ आवाज उठता है तो उसे डराया धमकाया जाता है. छात्र-छात्राओं ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर कॉलेज प्रशासन द्वारा छात्र-छात्राओं से की जा रही खुली लूट को रोकने और न्याय दिलाने की मांग की है.


Report- ARVIND SINGH