Bhilwara News: भीलवाड़ा शहर के कोतवाली थाना इलाके में एक बार फिर फिजा में जहर खोलने की साजिश हुई है. यह मामला गांधी सागर तालाब के सामने स्थित वीर हनुमान मंदिर का है, जहां असामाजिक तत्वों ने माहौल खराब करने की नीयत से एक गौ माता की पूछ काट कर मंदिर की चौखट पर डाल दी, उसके बाद हिंदू संगठनों में आक्रोश फैल गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


साधु-संतों की मौजूदगी में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता बारिश के बीच मौके पर ही धरने पर बैठ गए और प्रशासन को 2 घंटे में आरोपियों को गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम दिया है. यदि 2 घंटे में मामले का खुलासा नहीं होती है, तो भीलवाड़ा बंद की चेतावनी दी गई है.



यह भी पढ़ेंः Janmashtami 2024: राजस्थान के इस मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण के जन्म पर चलती हैं बंदूक


जानकारी के अनुसार, कोतवाली थाना इलाके में स्थित वीर हनुमान मंदिर गांधी सागर पाल के निकट अज्ञात और असामाजिक तत्वों द्वारा शहर की फिजा में जहर घोलने की नीयत से गाय की पूछ काटकर मंदिर की चौखट पर फेंक दी गई. 



जब भक्तों को इसके बारे में जानकारी मिली तो आक्रोश फैल गया. महंत हंसराम की मौजूदगी में बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और प्रदर्शन शुरू कर दिया. 



यह भी पढ़ेंः राजस्थान का वो मंदिर, जहां रुकने पर इंसान बन जाता है पत्थर!


साधु संतों ने पुलिस प्रशासन को अल्टीमेटम दिया है कि 4 बजे तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है, मामले का खुलासा नहीं किया जाता तो भीलवाड़ा बंद किया जाएगा. फिलहाल शहर भर के सभी थानों के जाब्ते के साथ ही आरएसी के अतिरिक्त जवान मौके पर पहुंच चुके हैं और आक्रोशित हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं से समझाइश का प्रयास कर रहे हैं. 



आपको बता दें की वीर हनुमान मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर आज रात्रि 8:00 बजे भजन संध्या का आयोजन होना था, उससे पहले माहौल खराब करने की नीयत से इस वारदात को अंजाम दिया गया, जिसको लेकर भक्तों में खास रोज है.


भीलवाड़ा में सांप्रदायिक तनाव के बीच पुलिस ने सख्ती दिखाई. परशुराम सर्किल पर हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा. शहर में बाजार बंद होने पर पुलिस दल बल के साथ फ्लैग मार्च के जरिए निकली. पुलिस ने बाजार खोलने की अपील की. मंदिर परिसर में गोमाता की पूछ कटी मिलने के बाद विवाद उपजा था, जिसके चलते आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने अजमेर चौराहे पर तोड़फोड़ की थी. वहीं, पुलिस और हुड़दंगियों के बीच गहमागहमी के बाद लाठीचार्ज हुआ.