Bhilwara News: मांडल थाना क्षेत्र मे एक गांव में साइबर ठगी का इंटर स्टेट नेटवर्क काम कर रहा था. इस नेटवर्क के लोग प्रदेश सहित अन्य राज्यों में भी ठगी की बड़ी वारदात को अंजाम दे रहे हैं. हरियाणा की झज्जर पुलिस के साथ एडिशनल एसपी विमल कुमार डिप्टी मेघा गोयल थानाधिकारी संजय गुर्जर सहित साइबर टीम ने दबिश देकर बड़ी सफलता हासिल की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने एटीएम में निजी कैमरे लगाकर उसकी गोपनीयता पर नजर बनाए रखने और साइबर क्राइम को अंजाम देने के मामले में एक मकान पर दबिश दी.  वहां से दर्जनों मोबाइल, हजारों रुपए कैश, प्रदेश के विभिन्न जिलों के अधिकारियों की फर्जी सील, मोहर और डिजिटल पेमेंट के स्पीकर आदि बरामद किए. फिलहाल आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर हो गए हैं.


मामला भीलवाड़ा के मांडल थाना क्षेत्र के आरजिया गांव का है. इस गांव से साइबर ठगी का एक बड़ा नेटवर्क काम कर रहा था. हरियाणा में के झज्जर में 22 लख रुपए की एक ठगी का मामला दर्ज हुआ था. इस पर झज्जर पुलिस साइबर टीम की एएसआई सविता और उनकी टीम लोकेशन ट्रेस करती हुई शनिवार दोपहर बाद पहुंची और एक मकान पर दबिश दी.


इस गांव में जाकिर नाम के एक व्यक्ति के मकान पर दबिश दी गई पुलिस यहां जाकिर के बेटे जुबैर और जुबैल की तलाश में आई थी. दोनों तो पुलिस के हाथ नहीं लगे लेकिन मौके से ठगी के बड़े इक्विपमेंट साइबर टीम को मिले हैं. जाकिर के UA तक के सम्पर्क होने की भी बात सामने आई हैं. मांडल पुलिस ने जाकिर और उनके पुत्र के खिलाफ गोपनीयता भंग कर निगरानी करने का मामला दर्ज किया हैं.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!