Bhilwara: प्रेमलता सालवी की हत्या का बनेड़ा पुलिस ने 12 घंटे में खुलासा कर दिया. यह कत्ल महिला के ही प्रेमी दौलतसिंह राजपूत ने किया था. दोनों के बीच अवैध प्रेम संबंध थे.आरोपित के नशा करने और छोटी-छोटी बातों को लेकर होने वाला झगड़ा इस हत्या की वजह रहा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपित ने कबूल किया कि इन्हीं बातों को लेकर उसने प्रेम की हत्या की योजना बनाई और उसे शहर से बाइक पर बैठाकर मानपुरा पहाड़ी पर ले गया, जहां गला दबाकर उसकी की हत्या कर दी और शव की पहचान न हो, इसके लिए पत्थर से बूरी तरह उसका सिर और चेहरा कुचल दिया. बता दें कि आरोपित दौलतसिंह राजपूत माताजी का खेड़ा, बनेड़ा का रहने वाला है.प्रेम और आरोपित दोनों एक ही फैक्ट्री में साथ काम करते थे.


बनेड़ा के मानपुरा मोड इलाके में पहाड़ी पर हुई सालवी हत्या का बनेड़ा पुलिस ने खुलासा कर दिया. इस मामले में पुलिस ने माताजी का खेड़ा निवासी दौलत सिंह पुत्र भीमसिंह राजपुत को गिरफ्तार किया है.अब तक की पूछताछ में आरोपित ने कबूल किया कि उसने आये दिन के झगड़ों को लेकर पीछा छुड़ाने के उद्देश्य से प्रेम की गला दबाकर हत्या कर दी और पहचान न हो, इसके लिए पत्थर से उसका चेहरा कुचल दिया.


क्या बोले बनेड़ा थाना प्रभारी 


बनेड़ा थाना प्रभारी राजेंद्र ताड़ा ने बताया कि मानपुरा मोड़ के पास स्थित पहाड़ी पर एक अज्ञात महिला का पत्थर से सिर व चेहरा कुचला शव शुक्रवार सुबह मिला था.करेड़ा थाने के ठीकरियाखेड़ा निवासी राजकुमार उर्फ शंभु सालवी ने कल देर शाम मृतका की पहचान अपनी बहन तथा देवगढ़ निवासी गौतम उर्फ विकास ने अपनी मां प्रेम पुत्री जयराम सालवी के रूप में की.


प्रेम अभी शहर में बायोस्कोप के पीछे रह रही थी.पुलिस जांच और परिजनों से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने दौलत सिंह को संदेह के घेरे में लिया, लेकिन वह अपने ठिकानों पर नही मिला.पुलिस ने तलाश कर दौलत सिंह को दबोच लिया.पूछताछ के बाद पुलिस ने दौलत सिंह ने अपना जुर्म कबूल कर लिया.इसके चलते पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.


दस साल से था दोनों में प्रेम-प्रसंग


दौलत सिंह ने पुलिस पूछताछ में कबूल किया उसका पिछले दस साल से प्रेमलता के बीच प्रेम-प्रसंग था.प्रेमलता पत्नी गोपाल सालवी राजसमंद जिले के देवगढ़ की रहने वाली थी, जो अभी बायोस्कोप के पीछे रह रही थी.आरोपित ने कबूल किया कि वह और प्रेमलता दोनो ही कंचन फैक्ट्री में साथ- साथ काम करते थे.इसी के चलते दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग हो गया.


इसलिये छुड़ाना चाहता था प्रेमलता से पीछा


थाना प्रभारी ताड़ा ने बताया कि आरोपित दौलत सिंह राजपूत से पूछताछ में सामने आया कि यह आरोपित नशे का आदी था.आये दिन उसके और प्रेमलता के बीच छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा-फसाद होता रहता था. इसे लेकर वह, प्रेमलता से पिंड छुड़ाना चाहता था.उसने प्रेमलता की हत्या की योजना बना ली थी और मौके की इंतजार में था.


यह भी पढ़ें...


पुतिन बोले- हमारी पीठ पर छुरा घोंपा, वैगनर ग्रुप ने कहा- रूस को जल्द मिलेगा नया PM