Bhilwara News: राजस्थान के भीलवाड़ा मांडल थाना क्षेत्र के भगवानपुर कस्बे में एक निर्माणाधीन हनुमान मंदिर से बालाजी की प्रतिमा खंडित करने के बाद गायब होने और मंदिर परिसर में पूजन वस्तुएं अस्त व्यस्त देख गांव में माहौल गरमा गया.


हनुमान मंदिर से बालाजी की प्रतिमा खंडित करने का मामला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मंदिर परिसर में इकट्ठा हुए और घटना पर रोष व्यक्त किया. ग़ुस्साए ग्रामवासियों ने गांव के बाजार बंद करवा दिया और फिर विरोध प्रदर्शन शुरू किया है.

जानकारी के अनुसार भगवानपुर गांव के पास हनुमान मंदिर का निर्माण चल रहा था, इसी बीच आज सुबह कुछ ग्रामीण मंदिर पहुंचे तो वहां हनुमान प्रतिमा अपने स्थान से ग़ायब थी और प्रतिमा के कुछ अवशेष मौक पर थे. नाराज ग्रामीणों ने गांव के बाजार बंद करवा दिए और विरोध प्रदर्शन शुरू किया.


बाजार बंद कर किया विरोध प्रदर्शन 


इसी बीच किसी ने मंदिर के पास बावड़ी के पानी में कुछ हलचल देखी, मूर्ति बावड़ी में फेंकने की आशंका के बाद ग्रामीण बावड़ी का पानी कम करने और मूर्ति तलाशने के प्रयास कर रहे हैं. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक दरजाराम और मंडल थाना प्रभारी लक्ष्मण राम विश्नोई मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाईश में जुटे हैं.


आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग


बताया जा रहा है कि यहां पूर्व में एक छतरी नुमा स्थल हनुमान प्रतिमा स्थापित थी, जहां ग्रामीणों द्वारा संयुक्त प्रयासों से मंदिर निर्माण किया जा रहा था. आज यहां प्रतिमा स्थल पर मूर्ति के कुछ अवशेष, पूजन सामग्री अस्त व्यस्त और मूर्ति गायब देख ग्रामीणों में रोष फैल गया.


ये भी पढ़ें- Barmer Accident: बाड़मेर में असंतुलित होकर स्कॉर्पियो खाई में गिरी, हादसे में CID इंस्पेक्टर सहित दो लोगों की मौत


ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए तीन थानों का जाब्ता एहतियात के तौर पर मौके पर बुलाया गया है. जिस बावड़ी में मूर्ति होने की आशंका जताई जा रही थी प्रशासनिक ने उस बावड़ी का पानी तुड़वा कर बावड़ी की जांच की जिसमे करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद प्रशासन को कामयाबी मिल गई. वहीं मूर्ति मिलने के बाद ग्रामीणों में खुशी का माहौल है. ग्रामीणों ने पुलिस और प्रशासन से मांग की है की जल्द से जल्द घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए.