Bhilwara news: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में जहाजपुर पीएचईडी द्वारा जल सप्लाई के लिए एक साल पहले खोदे गए सीसी रोड पर पाइप लाइन डाल कर वापस मरम्मत कार्य नहीं करने से पीपलूंद के ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है, ग्रामीणों ने रोष जताते हुए उन्होंने सद्बुद्धि यात्रा निकाली. ग्राम विकास समिति के अध्यक्ष रतन लाल टांक ने बताया कि विगत 1 वर्ष पूर्व वार्ड नंबर 10 और 13 में चंबल प्रयोजना जल सप्लाई के लिए चंबल की लाइन डालने के लिए सीसी रोड को खोदा गया था. जिसको एक साल होने पर भी किसी के द्वारा भरवाया नहीं गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरपंच एवं ग्राम विकास अधिकारी को वार्ड वासियों द्वारा मौखिक कितनी बार कहने पर भी सरपंच ने बजट का बहाना बनाकर कार्य को टाल देता हैं. अभी बरसात का मौसम चल रहा है सीसी के बीचों बीच रोड को खोदने के कारण कई गड्ढे बन गए हैं आए दिन दुर्घटना होने की संभावना रहती है पानी भरा रहता है वार्ड वासियों एवं राहगीरों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसलिए वार्ड वासियों ने ढोल नगाड़ों एवं कीर्तन के साथ रामदेव जी के मंदिर से पंचायत तक सद्बुद्धि यात्रा निकाली. 


 



ईश्वर से प्रार्थना की है कि ईश्वर इस गूंगी बहरी अंधी पंचायत को सद्बुद्धि प्रदान करें एवं हमारी सुनवाई करें साथ ही वार्ड वासियों ने ग्राम पंचायत पर ताला लगा हुआ होने के कारण ज्ञापन को ग्राम पंचायत दीवार पर चस्पा किया. पीपलून्द सरपंच वेदप्रकाश खटीक ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि वार्ड वासियों की मांग बिल्कुल जायज है. पीएचईडी ने गांव में 6 किलोमीटर के लगभग पाईप लाईन खोदी, परन्तु 2 किलोमीटर ही पुनः मरम्मत करवाई, जिस कारण मोहल्ले वासी परेशान हैं. 


राज्य सरकार को जनता की मांग को तुरन्त मानना चाहिए. रही बात ग्राम पंचायत नहीं खुलने की तो पिछले लगभग दो वर्षों से पंचायत समिति ने कनिष्ठ सहायक की हटा रखा है, और ग्राम विकास अधिकारी का भी तीन जगह पद स्थापन होने के कारण सप्ताह के एक दिन ही ग्राम पंचायत खुलती है, इन दोनों मांगो को मैं बार-बार प्रशासन के समक्ष उठा रहा हूं परंतु अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई. 


इस दौरान ग्राम विकास जन समिति के अध्यक्ष रतनलाल टाक, वार्ड पंच धर्मेंद्र नानावत, नवल किशोर मूंदड़ा, सत्तू हरिजन, रमेश हरिजन, मनोहर लाल रेगर, छीतर लाल रेगर, ओमप्रकाश टांक, सत्तू कंजर, जितेंद्र कंजर, वार्ड पंच दुर्गा देवी टाक, हंसराज कंजर, दीपक कंजर, कालू लाल कंजर, नारायण लाल सहित कई वार्ड की महिलाएं एवं ग्रामीण उपस्थित थे.