Bhilwara: जिले के बनेड़ा थाना क्षेत्र के बरण गांव में सरकारी स्कूल में एक टीचर का ट्रांसफर होने के बाद अक्रोशित विद्यार्थियों ने अपना विरोध जताते हुए स्कूल के मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर सड़क जाम कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विद्यार्थियों का विरोध प्रदर्शन देखते हुए काफी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर इकट्ठा हो गए. विद्यार्थियों और ग्रामीणों के विरोध की सूचना मिलने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचने की बात कही है. वहीं अभी भी स्कूल में तालाबंदी कर प्रदर्शन किया जा रहा है. विद्यार्थी अपने मनचाहे शिक्षक को वापस स्कूल में लगाने की मांग कर रहे हैं.


यह भी पढे़ं- Weather Update: राजस्थान में फिर छाए काले बादल, इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी


जानकारी के अनुसार, बनेड़ा के बरण गांव की सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पॉलिटिकल साइंस के टीचर मोहम्मद हनीफ का दूसरी स्कूल में तबादला कर दिया गया है, जिसके जानकारी शुक्रवार को स्कूल के बच्चों को मिलने के बाद बच्चों ने अपना विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. बच्चों ने स्कूल के गेट के ताला लगा दिया है और अधिकारियों के मौके पर आने की मांग करने लगे. साथ ही टीचर मोहम्मद हनीफ का तबादला निरस्त करने की मांग कर रहे है. इस मामले की सूचना मिलने के बाद बनेड़ा सीबीईओ रामेश्वरलाल ने मौके पर पहुंचने का आश्वासन दिया है. साथ ही इस संबंध में अधिकारियों को भी अवगत करवाया गया है.      
      
बता दें कि पिछले कुछ दिनों से भीलवाड़ा जिले में शिक्षकों के तबादले के बाद विरोध का दौर लगातार बढ़ता जा रहा है मनचाहे शिक्षक को स्कूल से राजनीतिक कारणों के चलते हटा दिए जाने के बाद ग्रामीणों के साथ ही कई बार विद्यार्थी प्रदर्शन कर रहे हैं जिले के आधा दर्जन से ज्यादा स्कूलों में शिक्षकों के तबादले निरस्त करने की मांग को लेकर प्रदर्शन और जाम लगाए जा चुके हैं स्कूलों में शिक्षकों की कमी दूसरा मनचाहा शिक्षक विद्यार्थियों को नहीं मिलने के कारण शिक्षा पर गहरा प्रभाव पड़ रहा है.


Reporter- Dilshad Khan


भीलवाड़ा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढे़ं- ये काम करती हुई महिलाओं की तरफ गलती से भी न देखें पुरुष, तुरंत ही हटा लें नजरें, वरना...


यह भी पढे़ं- पतियों के मुंह से ये बातें सुनना पसंद करती हैं बीवियां, शादी से पहले से होता है सपना


यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार


यह भी पढे़ं- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट