Sahara, Bhilwara News: जिले की सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र के माझावास ग्राम पंचायत में 2 महीने के लंबे समय के बाद यूरिया खाद के तीन सौ कट्टे पहुंचने पर किसानों की भारी भीड़ मौके पर पहुंची. आधे घंटे में ही खाद खत्म हो गया. खाद्य पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं होने के कारण कई किसानों को मायूस होकर लौटना पड़ा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मझावास सरपंच बद्री लाल सालवी ने बताया कि 2 महीने के लंबे समय से क्षेत्र में यूरिया खाद उपलब्ध नहीं हो रहा है. किसानों ने फसलों की बुवाई कर दी. यूरिया खाद की फसलों में आवश्यकता होने के बावजूद भी समूचे क्षेत्र में ग्राम सेवा सहकारी समिति और क्रय विक्रय सहकारी समिति गंगापुर पर यूरिया खाद उपलब्ध नहीं हो पा रहा था. 


यह भी पढे़ं- Bharat Jodo Yatra : राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा दिन, अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों से दिखी नजदीकियां


किसान महंगे दामों पर बाजार में व्यापारियों से यूरिया खाद खरीद रहे थे. आज जब माझावास गांव में जीएसएस द्वारा यूरिया खाद के 300 कट्टों की सप्लाई पहुंची. लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. किसान यूरिया खाद लेने के लिए पहुंचे. किसानों की भारी भीड़ यूरिया खाद लेने के लिए पहुंची. मात्रा आधे घंटे में ही गांव में पहुंचे यूरिया खाद के कट्टे खत्म हो गए. यूरिया खाद पर्याप्त मात्रा में नहीं आने के कारण अधिकांश किसानों को मायूस होकर लौटना पड़ा. 


पूर्व में भी यूरिया खाद की मांग को लेकर प्रशासन और क्रय विक्रय सहकारी समिति के अधिकारियों को ज्ञापन दिए गए. क्षेत्र में यूरिया खाद नहीं पहुंचने के कारण किसानों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यूरिया खाद के खेफ के बाद भी किसानों को यूरिया खाद उपलब्ध नहीं हो पाया. क्षेत्र में किसानों के लिए और यूरिया खाद मंगवाने की मांग की गई.


Reporter- Dilshad Khan