Bhilwara News: उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी गुरुवार को भीलवाड़ा में अपना संस्थान के जरिए आयोजित पांच दिवसीय हरित संगम मेले में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंची. उन्होंने मेले का अवलोकन करते हुए संस्थान के प्रयासों की सराहना की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मौके पर महिला सम्मेलन में मातृशक्ति को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मातृशाक्ति का जल संरक्षण और स्वच्छता में बड़ा योगदान होता है. हमारी सरकार और प्रधानमंत्री भी इस विषय पर लागातार कार्य कर रहे हैं. पर्यावरण में जो परिवर्तन हो रहे हैं. वो हम सबके लिए सोचने का विषय है. अमृता देवी ने जो किया पर्यावरण को बचाने के लिए उसे हमे भी आगे बढ़ाना है. यंहा से सीख के जाना है और जीवन में अपनाना है. सरकार पूरी तरह पर्यावरण के प्रति जागरूक है और हर एक व्यक्ति की ज़िम्मेदारी है लेकिन हम लोग एक दिन कर लेते है फिर भूल जाते है. 


महिलाओं को अपने घर में उदाहरण सेट करना है. छोटी छोटी आदतों में बदलाव लाना है. सब लोग समझते हैं लेकिन हम आलस कर लेते हैं और भूल जाते हैं.जितने भी पोल्यूटेंट हैं चाहे सिंगल यूस प्लास्टिक हो, चाहे केमिकल्स की बात करें इन सब चीजों से हम दूर रहें और जितना हो सके उतना अपने जीवन से इन चीजों को दूर रखें. हम अपनी तरफ से क्या कर सकते हैं पर्यावरण को बचाने के लिए, वृक्षारोपण करना है. हम लोग थोड़ी-थोड़ी जो चीज कर सकते हैं, उन चीजों को हम लोगों को करना है. आज महिला से सशक्तिकरण और पर्यावरण दोनों का कार्यक्रम था यंहा आ कर अच्छा लगा. 


इससे पूर्व उपमुख्यमंत्री ने मेले की कई स्टाल का अवलोकन किया. भीलवाड़ा पहुंचने पर भाजपा कार्यालय में ज़िलाध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा ने उनका स्वागत अभिनंदन किया. इस दौरान भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता मोजूद रहे.


ये भी पढ़ें- Pali news: सुमेरपुर में स्कूल बस टेलर से टकराई, दो लोगों की मौत, बीस से अधिक घायल