Bhilwara: भीलवाड़ा के मांडल विधानसभा क्षेत्र में करेडा पंचायत समिति के नारेली ग्राम पंचायत के रीछी के बाडिया गांव में सरकारी विद्यालय में शिक्षकों की कमी के चलते, ग्रामीणों ने विद्यालय के मुख्य गेट पर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया.करेड़ा पंचायत समिति के नारेली ग्राम पंचायत क्षेत्र के रीछी गांव में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय स्थित है, जहां विद्यालय में काफी दिनों से अध्यापकों के पद रिक्त चल रहें हैं. इसी के चलते आज रीछी गांव के ग्रामीण एक जगह एकत्रित हुए और विद्यालय के प्रवेश द्वार पंहुचे. जहां विद्यालय में अध्यनरत छात्र-छात्राओं की मौजूदगी में ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- सावन में महादेव की पूजा के महाउपाय, भोलेनाथ होंगे प्रसन्न, मिलेगी तरक्की ही तरक्की


आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि स्कूल में लंबे समय से अध्यापकों की कमी चल रही हैं, इसकी वजह से विद्यार्थियों का शिक्षा कार्य प्रभावित हो रहा है. कई बार लिखित और मौखिक रूप से शिकायत करने के बावजूद जब शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने इस समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया तो, आज आक्रोशित ग्रामीणों को स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला जड़कर प्रदर्शन करना पड़ा. प्रदर्शन की सूचना मिलते ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ ही पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और विरोध प्रदर्शन कर रहें अभिभावकों व छात्रों से समझाइश की.


PEEO सम्पत खींची ने तुरंत आदेश निकालते हुए, एक अध्यापक को स्कूल में लगाया, जिसके बाद छात्रों में सहमति जताते हुए स्कूल के ताले खोले गये. समस्या से परेशान ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि इस बार यदि स्कूल में अध्यापकों की कमी को दूर नहीं किया गया तो, फिर से ग्रामीणों द्वारा आंदोलन किया जाएगा.


Reporter - Dilshad Khan


यह भी पढे़ं- पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय


यह भी पढ़ें- Video: फिल्म शोले का गाना गाकर गायों को छेड़ रहा था लड़का, फिर जो हुआ, नानी याद आ गई