Bhilwara News: राजस्थान के भीलवाड़ा शहर के सुभाष नगर थाना क्षेत्र की शिव नगर कॉलोनी में रहने वाली वाली विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो जाने के बाद परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए एमजी हॉस्पिटल की मोर्चरी के हंगामा खड़ा कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मृतक महिला के शरीर पर चोट के कई निशान थे जबकि मृतका के ससुर ने मायके वालों को फोन पर विवाहिता के बीमार होने की सूचना दी थी. मृतका के पिता उसके पति व ससुराल पक्ष के अन्य लोगों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या करने का आरोप लगाया है. 



करेड़ा थाने के गोरख्या निवासी भिखाराम पुत्र गोपीलाल लौहार ने सुभाषनगर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने अपनी बेटी निरमा की शादी डेढ़ साल पहले सुरास निवासी कमलेश लौहार से हिंदू-रिती रिवाज के साथ की थी. 



विवाह के बाद से ही निरमा के साथ उसके पति कमलेश का व्यवहार सही नहीं रहा था, इस बारे में बेटी ने कई बार परिवारजनों को बताया, लेकिन सामाजिक प्रतिष्ठा के चलते परिवार वाले चुप रहे. पिता का आरोप है कि शादी के बाद से ही निरमा से 5 लाख रुपये दहेज की मांग की जाने लगी थी. पति कमलेश, निरमा के साथ मारपीट भी करता था. दहेज में 5 लाख रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी जाती थी. 



पिता ने रिपोर्ट में बताया कि उसकी बड़ी माताजी का कल देहांत हो गया था, जहां उसकी बेटी निरमा व दामाद कमलेश लौहार भी शोक व्यक्त करने आये थे. वहां भी पति ने निरमा के साथ मारपीट की और वहां से निरमा को अपने साथ शिव नगर ले गया था.


आरोप है कि निरमा का कल शाम को पिता के पास फोन आया था, जिसमे बेटी निरमा ने उससे कहा कि, मेरा पति कमलेश व सांवर लौहार मेरे साथ मारपीट कर दहेज की मांग कर रहे हैं. दहेज नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. कुछ समय बाद पिता भिखाराम के पास निरमा के ससुर जगदीश लौहार का फोन आया कि तुम्हारी बेटी निरमा बीमार हो गई है, तुम अरिहंत हॉस्पिटल आ जाओ. 



पिता व उसके परिजन हॉस्पिटल पहुंचे तो निरमा का शव लेकर पति व ससुराल वाले बैठे मिले. पिता भिखाराम ने जब बेटी का शव देखा तो निरमा के शरीर पर चोटों के कई निशान थे. रिपोर्ट में बताया कि उसे शंका है कि उसकी बेटी निरमा की हत्या उसके पति कमलेश व उसके ससुराल पक्ष के लोगों ने की है. पिता ने जब शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए कहा तो पति कमलेश व उसके परिवार वालों ने पोस्टमार्टम करेड़ा अस्पताल में करवा देने की बात कही. 



आरोप यह भी है कि जब वे शव को पोस्टमार्टम के लिए करेड़ा के लिए लेकर रवाना हुए तभी आरोपित शव को सुरास गांव के पास ले गए. पिता के पोस्टमार्टम कराने की बात कहने पर उसके व अन्य के साथ आरोपितों ने मारपीट की. जैसे-तैसे पिता व परिजन शव को वहां से एमजी अस्पताल लाए, जहां आज मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाया गया.


उधर, सुभाषनगर थाना प्रभारी शिवराज गुर्जर का कहना है कि मृतका के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा दिया गया है. मामले में मृतका के पिता की शिकायत पर उसके पति कमलेश के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर, मामले की जांच शुरू की गई है.