Jahazpur Chunav Result : राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव हुए, जिसमें दोनों ही दलों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. भीलवाड़ा जिले में इस बार 75.56 प्रतिशत मतदान हुआ है. 2023 के विधानसभा चुनाव में जहाजपुर विधानसभा सीट पर 80.17 प्रतिशत मतदान हुआ.


गोपी चंद मीणा और धीरज गुर्जर के बीच रहा मुकाबला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जहाजपुर कोटडी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक प्रत्याशी गोपी चंद मीणा की कांग्रेस के प्रत्याशी धीरज गुर्जर के साथ कांटे की टक्कर रही. 580 वोटों से गोपीचन्द मीणा की विजय हुई. विजय की घोषणा के साथ कार्यकर्ताओ में जश्न का माहौल देखना को मिला. जमकर आतिशबाजी की गई भीलवाड़ा से सीधे गोपी चन्द मीणा मण्ड के देवनारायण होते हुए कोटडी श्याम मन्दिर में मत्था टेकने पहुंचे.


भाजपा के गोपी चंद मीणा 580 मतों से हुए विजयी


कोटडी श्याम मन्दिर में प्रशाद चढ़ा कर निर्वाचन विभाग से जारी जीत के सर्टिफिकेट को कोटडी श्याम के चरणों अर्पित करते हुए दण्डवत प्रणाम किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने भी मीणा का गर्मजोशी से स्वागत किया.


कांग्रेस प्रत्याशी धीरज गुर्जर हारे


मीणा ने कहा कि जनता ने मुझ पर भरोसा जताया कर विजय बनाया अब ये पांच साल जनता की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ने व पिछड़े क्षेत्र को विकास के नए सोपान दिलाने की लोगों को भरोसा दिलवाया.


2018 के मुकाबले गोपीचंद मीणा 2023 के चुनाव में कम मतों से जीते


2018 में भाजपा प्रत्याशी गोपीचंद मीणा ने कांग्रेस को 13 हजार वोटों के अंतर से हराकर इस सीट पर अपना कब्जा किया था. इस बार जहाजपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस बीजेपी के अलावा आम आदमी पार्टी, आरएलटीपी महावीर प्रसाद कुमावत, बीएसपी (BSP) के उम्मीदवार भारती ठाकुर और कुछ अन्य क्षेत्रीय दल भी चुनावी मुकाबले को दिलचस्प बनाकर टक्कर दिया, जिसके कारण भाजपा प्रत्याशी गोपी चंद मीणा कम अंतर से ये चुनाव जीता.