Sahara: गंगापुर- कस्बे में आयोजित होने वाले 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ के लिए शांति कुंज हरिद्वार से पधारे ब्रह्मचारी महाराज के सानिध्य में भूमि पूजन किया गया. भूमि पूजन कार्यक्रम में गायत्री परिवार के सदस्यों द्वारा विधि-विधान पूर्वक हवन यज्ञ का आयोजन किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गायत्री परिवार के सदस्य चांदमल सेन ने बताया कि गंगापुर कस्बे के बस स्टैंड स्थित रामपाल उपाध्याय स्टेडियम में 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का आयोजन दिनांक 31 अक्टूबर से किया जाएगा. ब्रह्मचारी महाराज ने कहा कि देवत्व के उदय से धरती पर स्वर्ग का अवतरण होगा. गायत्री मंत्र से मनुष्य में सद्बुद्धि और यज्ञ से वातावरण का परिशोधन होने पर ही मानव मात्र का कल्याण हो सकता हैं. तीन दिवसीय 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ में आज भूमि पूजन का कार्यक्रम किया गया.


गायत्री परिवार के सदस्यों द्वारा हवन कार्यक्रम में मंत्रों उच्चारण के साथ आहुतियां दी गई. विधि-विधान पूर्वक भूमि की पूजा की गई. भूमि पूजन के साथ ही कस्बे के रामपाल उपाध्याय स्टेडियम में 24 हवन कुंड का निर्माण शुरू हो गया. भूमि की पूजा कर भूमि को पवित्र किया गया. भूमि पूजन के बाद पीली मिट्टी से 24 हवन कुंड का निर्माण किया जा रहा है‌. 24 हवन कुंड के निर्माण के बाद 31 अक्टूबर से 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ प्रारंभ होगा. 


गायत्री परिवार सहित गंगापुर कस्बे व सहाड़ा क्षेत्र के भक्त 24 कुंडीय हवन में जोड़ों सहित पूजा अर्चना के साथ आहुतियां देंगे. कार्यक्रम की सभी तैयारियां अंतिम चरण में चल रही है. गायत्री परिवार के सदस्य व भक्तजन कार्यक्रम में सहयोग कर रहे हैं. वहीं गायत्री परिवार द्वारा आयोजित 24 कुंडीय महायज्ञ को लेकर क्षेत्रवासियों में अपार उत्साह का माहौल बना हुआ है. भूमि पूजन के कार्यक्रम में गायत्री परिवार के शंकर लाल सोमाणी, राजकुमार ,नारायण ,जमनालाल , बंशी लाल ,गौरव ,सूरज ,नारायण शर्मा , छोटू लाल माली, महेश ,प्रकाश सेन, ललीता देवी सहित गायत्री परिवार के पदाधिकारी, सदस्य, सहाड़ा व गंगापुर कस्बे से भक्त उपस्थित थे.


Reporter- Dilshad Khan


यह भी पढ़ें..


1 नवंबर को राजस्थान आने वाले हैं पीएम मोदी, करेंगे कई बड़ी घोषणाएं


बैलों से खींचकर निकाली जाती है घास भैरू की सवारी, गांव में नहीं आती कोई बीमारी