Mandal: राजस्थान सरकार द्वारा संचालित प्रशासन गांवों के संग फोलोअप शिविर के अंतिम चरण में गुरुवार को पंचायत समिति परिसर में आयोजित तीन पंचायतों के सामुहिक शिविर में ग्राम पंचायत में फर्जी तरीके से किये जा रहे कार्यों और पद का दुरूपयोग कर निजी लोगों को पट्टे जारी करने का आरोप लगाते हुए ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष ईश्वर लाल जाट और सरपंच पुत्र श्याम लाल तेली के बीच धक्का- मुक्की और गाली गलौज हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चप्पलें खोलकर मारपीट करने पर उतारू
बात बढ़ी तो दोनों ने आपस में मारपीट के उद्देश्य से चप्पलें खोल डाली और मारपीट करने पर उतारू हो गए. गनीमत रही कि मांडल सरपंच संजय भण्डिया और प्रधान शंकर लाल कुमावत ने बीच बचाव कर लिया.


सरपंच पुत्र पर लगाया आरोप
सरपंच पुत्र पर उपाध्यक्ष जाट ने आरोप लगाया कि वह पिछले डेढ़ सालों से नियमित रूप से पंचायत की कोरमे संचालित नही करवा रहा है साथ ही स्वयं सरपंच मां की जगह कामकाज देखता है.


गुरुवार को आयोजित शिविर में दोनों में इसी बात पर झगड़ा शुरू हुआ. साथ ही यह बताया कि अपने चहेते लोगों को पट्टा जारी करता है, जबकि जरूरतमंद पंचायत के चक्कर लगाते हैं, किन्तु उनका काम समय पर नहीं होता है.


आमजन से पट्टे के नाम पर पैसा वसूली करने का आरोप
सरपंच बदामी देवी और उसके पुत्र श्याम लाल का आरोप है कि ग्राम विकास अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा ने आमजन को परेशान कर रखा है आमजन से पट्टे के नाम पर पैसा वसूली करता है, सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर कर देता है. जबकि ग्राम विकास अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा का कहना है कि मेरे पदनाम की सरपंच पुत्र ने फर्जी तरीके से शील बना रखी है. मेरी बिना जानकारी के लोगों को एनओसी जारी कर देता है.


सरपंच बादामी देवी लेकिन हस्ताक्षर किसी और का 
सरपंच बादामी देवी की जगह खुद सरपंच का काम काज देखता है सरपंच के हस्ताक्षर भी फर्जी तरीके से स्वंय करता है. साथ ही पंचायत प्रबंधन में हस्तक्षेप करता है.पूछे जाने पर बताया कि इसकी जानकारी अब तक उच्च अधिकारियों को नहीं दी किंतु बात अब बढ़ चुकी है तो शुक्रवार को इसके विरुद्ध कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों को लिखित में सूचना दूंगा. 


ये भी पढ़ें- मांडल में 3 बच्चों का कटे होंठ और तालू का हुआ निशुल्क ऑपरेशन


अतिरिक्त शिविर प्रभारी तहसीलदार मदन लाल परमार ने बताया कि शिविर में समाप्ति के दौरान अचानक दो युवकों में कहासुनी शुरू हो गई. किसी विषय पर वे आपस में झगड़ने पर उतारू हो गए जिन्हें समझाईश किया और शिविर परिसर से बाहर भेजकर मामला शांत कराया गया.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें