Sahara: जिले की सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में गंगापुर उपखंड मुख्यालय पर क्रय-विक्रय सहकारी समिति गंगापुर में यूरिया खाद समाप्त हुए 3 दिन बीत चुके हैं. यूरिया खाद वापस नहीं आने के कारण 3 दिनों से किसान क्रय विक्रय सहकारी समिति के चक्कर काट रहे हैं और निराश होकर लौट रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसान राधेश्याम जाट और किशन लाल गुर्जर ने बताया कि क्षेत्र में बरसात के बाद फसलों में यूरिया खाद की आवश्यकता पड़ने पर क्रय विक्रय सहकारी समिति गंगापुर में यूरिया खाद लेने के लिए रोजाना सैकड़ों किसान पहुंच रहे हैं. फसलों में खाद देने का समय निकला जा रहा है. क्रय विक्रय सहकारी समिति में यूरिया खाद उपलब्ध नहीं हो पा रहा है, जिसके कारण किसानों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 


यह भी पढे़ं- जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, लोगों ने की 'दिलों' की बौछार


लगातार तीन दिन से सहकारी समिति के कर्मचारी यूरिया खाद जल्द पहुंचने का केवल मात्र आश्वासन दे रहे हैं लेकिन अब तक यूरिया खाद क्रय विक्रय सहकारी समिति गंगापुर में नहीं पहुंचा, जिसके कारण किसानों को मायूस होकर लौटना पड़ रहा है, वहीं, ऊंचे दामों पर बाजार से किसानों को यूरिया खाद खरीदना पड़ रहा है.


क्या कहना है क्रय विक्रय सहकारी समिति गंगापुर के सहायक व्यवस्थापक का
क्रय विक्रय सहकारी समिति गंगापुर के सहायक व्यवस्थापक देवेंद्र सिंह ने बताया कि यूरिया खाद 3 दिन पूर्व समाप्त हो गया. यूरिया खाद और मंगवाने के लिए क्रय विक्रय सहकारी समिति गंगापुर द्वारा डिमांड पूर्व में भेज दी गई. लेकिन अब तक यूरिया खाद नहीं पहुंचने के कारण किसानों को यूरिया खाद क्रय विक्रय सहकारी समिति गंगापुर द्वारा उपलब्ध नहीं हो पा रहा है. अति शीघ्र यूरिया खाद पहुंचने की संभावना है. किसानों को उम्मीद है कि समय रहते उन्हें खाद मिल जायेगी.


Reporter- Dilshad Khan


 


भीलवाड़ा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट


यह भी पढ़ें- पतियों के मुंह से ये बातें सुनना पसंद करती हैं बीवियां, शादी से पहले से होता है सपना


यह भी पढे़ं- शादी से पहले लड़कियों के बारे में लड़के जरूर जान लें ये बातें, वरना पछताते फिरेंगे लड़के


यह भी पढे़ं-  कहीं आप भी तो नहीं दूसरों के सामने कर चुके हैं इन 4 बातों का जिक्र, जिंदगी भर हो सकता पछतावा