Bhilwara: भीलवाड़ा नगर परिषद  की बैठक रविवार को हुई. इस दौरान पोपा बाई और नाती के बाड़े को लेकर हुए हंगामे के बीच 247.17 करोड़ का बजट पास कर दिया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जमकर हुआ हंगामा
बैठक के दौरान एक कांग्रेस पार्षद द्वारा पोपाबाई का राज कहने के बाद हंगामा हो गया. वहीं दूसरी ओर सभापति राकेश पाठक ने कहा कि यह नाथी का बाड़ा नहीं है. इसे लेकर दोनों ही पक्ष आमने-सामने हो गये और जमकर हंगामा हुआ. 


247.71 करोड़ का बजट पास
पार्षदों ने नगर परिषद सभापति के खिलाफ हाय-हाय के नारे लगाये, जिससे माहौल और गर्मा गया. बाद में किसी तरह माहौल शांत हुआ और बैठक शुरू हो पाई. हंगामे के बीच 247.71 करोड़ का बजट सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया. इसके बाद शहर की सफाई व्यवस्था और पार्कों की समस्या पर भी चर्चा हुई.


सफाईकर्मी का उठा मुद्दा
बैठक के बाद सभापति राकेश पाठक ने बताया कि सफाई के लिए पर्याप्त संख्या में सफाई कर्मी उपलब्ध नहीं है जिससे समस्या आ रही है. उन्होंने कहा कि 2011 की जनगणना के अनुसार कम सफाई कर्मी कार्यरत हैं जबकि आवश्यकता 1800 के करीब है.


मोहल्ले-कॉलोनियों की कमेटियों दिया जाएगा पार्कों का जिम्मा
पार्को को लेकर उन्होंने कहा कि आगामी टेंडर के दौरान इस बात का ख्याल रखा जाएगा कि पहले मोहल्ला और कॉलोनी कमेटियों को पार्को की देखरेख का जिम्मा सौंपा जाए और अगर वह नहीं ले पाते हैं तो फिर ठेकेदार को पार्क सौंपे जाएंगे.


दूसरी बार पेश किया बजट
बता दें कि सभापति पाठक ने 2021 में पद ग्रहण किया था. इस बार उन्होंने अपना दूसरा बजट पेश किया है. यह अब तक का सबसे बड़ा बजट है. पिछले वर्ष 2021-22 में बजट 215 करोड़ रुपए था. इससे पहले वित्तीय वर्ष 2020-21 में बजट 177 करोड़ रुपए था. यह पहला मौका है जब परिषद में एक साथ बजट करीब 14 प्रतिशत बढ़ाया गया है. एजेंट में केवल बजट को शामिल करने और इसके अलावा दूसरा विषय नहीं रखने से सभापति पाठक और आयुक्त दुर्गा कुमारी को विरोध का सामना भी करना पड़ा.


(इनपुट-दिलशाद खान)


ये भी पढ़ें-Bikaner: महिला सशक्तिकरण को लेकर रैली आयोजित,जिला कलेक्टर ने दिखाई हरी झंडी