9 साल से 360 परिवारों को फ्लैट का इंतजार, सभापति बोले- दिवाली तक फ्लैट देने का टारगेट,लोग बोले- अभी काम ही अधूरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2440748

9 साल से 360 परिवारों को फ्लैट का इंतजार, सभापति बोले- दिवाली तक फ्लैट देने का टारगेट,लोग बोले- अभी काम ही अधूरा

Dungarpur News: डूंगरपुर नगर परिषद की ओर से 9 साल पहले मुख्यमंत्री आवासीय योजना की शुरुआत की गई. इसके लिए मुरला गणेश मंदिर के पास वसुंधरा विहार कॉलोनी बनाई गई. 

9 साल से 360 परिवारों को फ्लैट का इंतजार, सभापति बोले- दिवाली तक फ्लैट देने का टारगेट,लोग बोले- अभी काम ही अधूरा

Dungarpur News: डूंगरपुर नगर परिषद की ओर से वसुंधरा विहार कॉलोनी में 360 फ्लैट की आवासीय योजना लाभान्वित परिवारों के लिए परेशानी का सबब बन गई है. 9 साल से फ्लैट का इंतजार कर रहे लोगों को आज तक उनका सपनों का घर नहीं मिला है.

नगर परिषद सभापति और आयुक्त ने आज लाभान्वित परिवारों को बुलाकर दिवाली तक फ्लैट देने का भरोसा दिलाया. वहीं बैठक से निकलकर लोग बोले कि ऐसा ही भरोसा कई बार दिया है, लेकिन फ्लैट का काम इतना धीमा चल रहा है कि इसे पूरा होने में 2 साल ओर लग जाएंगे.

डूंगरपुर नगर परिषद की ओर से 9 साल पहले मुख्यमंत्री आवासीय योजना की शुरुआत की गई. इसके लिए मुरला गणेश मंदिर के पास वसुंधरा विहार कॉलोनी बनाई गई. जिसमें गरीब और आवास विहीन परिवारों को 360 फ्लैट बनाकर देने की योजना शुरू की. घर मिलने का सपना देखते हुए लोगों ने दिलचस्पी दिखाई ओर आवेदन किए. लॉटरी के माध्यम से परिवारों का चयन किया गया. लोगों ने बैंक से लोन या ब्याज पर पैसे लाकर अपने घर के लिए किश्तें चुकाई, लेकिन 9 साल बाद भी लोगों के घर का सपना आज तक साकार नहीं हुआ है. लोगों के फ्लैट का काम आज तक अधूरा है.

2 साल पहले मंत्री को बुलाकर 12 लोगों को दी थी फ्लैट की चाबियां

प्रवीण और पद्मावती भट्ट ने बताया कि उन्हें 9 सालो से खुद के घर का इंतजार है. हर बार फ्लैट देने का भरोसा दिया जाता है, लेकिन आज तक नगर परिषद की ओर से फ्लैट का काम पूरा नहीं करवाया गया है. पद्मावती भट्ट बताती है कि उन्होंने 9 साल पहले ब्याज पर पैसे लाकर घर लेने के लिए जमा करवाए थे लेकिन उनका घर आज तक नहीं बना.

प्रवीण बताते हैं कि 2 साल पहले मंत्री जी को बुलाकर 12 लोगों को फ्लैट की चाबियां दी थीं. जिसे नगर परिषद ने बाद में वापस ले लिया था. इसके बाद से कोई काम नहीं हुआ. नगर परिषद भले ही आज दिवाली तक फ्लैट देने की बात कर रहा है लेकिन फ्लैट का काम इतना धीमा है की 2 साल का समय और लग जाएगा. लोगों ने उनके सपनों के घर का काम जल्द पूरा कर देने की मांग उठाई है.

सभापति और आयुक्त बोले दिवाली तक मिलेंगे फ्लैट

सभापति अमृत कलासुआ ने कहा कि आज शनिवार को फ्लैट के लाभान्वित परिवारों को उनकी समस्या सुनने के लिए बुलाया था. लोगों ने फ्लैट के अधूरे काम को पूरा कर उनके घर देने की मांग रखी है. फ्लैट में जो काम अधूरे हैं उन्हें जल्द पूरा करवाया जाएगा. आरयूआईडीपी के तहत भी महीने भर में सिवरेज और पाइप लाइन का काम शुरू कर देंगे. वहीं लोगों को बिजली कनेक्शन देकर दिवाली तक सभी फ्लैट दे देंगे.

Trending news