Bikaner: राजस्थान के बीकानेर में सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ नगर निगम प्रशासन का अभियान जारी है. इसको लेकर निगम प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है. इसी के साथ हम सभी की ड्यूटी और कत्र्तव्य बनता है कि केंद्र सरकार की इस मुहिम में अपना पूरा सहयोग दें. नगर निगम की राजस्व अधिकारी अलका बुडरक के नेतृत्व में रानीबाजार गुरुद्वारा के निकट महेन्द्र कुमार गुप्ता के घर से 50 क्विंटल सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- बीकानेर में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, बीते एक सप्ताह में 100 से ज्यादा मामले


बुडरक ने बताया कि महेन्द्र कुमार के घर स्थित अंडरग्राउंड में भारी तादाद में प्लास्टिक होने की सूचना मिली थी. सूचना मिलने के साथ ही मौके पर पुलिस के साथ पहुंचे दल ने पॉलीथिन जब्त करने की कार्रवाई की है. उन्होंने बताया कि पॉलीथिन के खिलाफ अभियान सतत् रूप से जारी रहेगा. कार्रवाई के दौरान कोटगेट थानाधिकारी मनोज माचरा भी मौजूद रहें. आपको बता दें कि पिछले 3 दिन से नगर निगम की ओर से शहर में अलग-अलग स्थानों पर कार्यवाही कर लगभग 100 क्विंटल पॉलिथीन जप्त की जा चुकी है.


मनोज माचरा ने बताया कि यह रानी बाजार में बजाज हाउस के पास में जिसके अंदर पॉलिथीन जो सरकार द्वारा प्रतिबंध है उसके रखने की कोई सूचना प्राप्त हुई, जिस पर नगर निगम के सहयोग से नगर निगम के कर्मचारी और उनके अधिकारियों को बुलाकर हमारे कोटगेट थाना द्वारा इस गोदाम पर छापा मारा गया. इस शब्द में गोदाम के अंदर पूरा गोदाम भरा पड़ा है, जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और काफी संख्या में कई क्विंटल में यह पॉलिथीन है जो प्रतिबंधित प्रतिबंध है जबकि अभी कार्रवाई चल रही है. कार्रवाई चलने के बाद में मुकदमा दर्ज किया जाएगा.


Reporter: Raunak Vyas