Bikaner news: राजस्थान में वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत बीकानेर संभाग के 400 वरिष्ठ नागरिक गंगासागर के लिए रेल से रवाना हुए, रेल रवानगी से पहले रेलवे स्टेशन पर उत्सव जैसा माहौल भी देखने को मिला. इस शुभ अवसर पर आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री गोविंद राम मेघवाल, भूदान यज्ञ बोर्ड के अध्यक्ष लक्ष्मण कड़वासरा, केश कला बोर्ड के अध्यक्ष महेंद्र गहलोत, जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने गंगासागर जाने वाली रेल को हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेल रवानगी से पूर्व रेलवे स्टेशन पर उत्सव जैसा माहौल दिखा. ढोल नगाड़ों की थाप के बीच तीर्थ यात्रा के लिए जाने वाले वरिष्ठ लोगों का देवस्थान विभाग और यात्रियों के परिजनों ने माला पहनाकर स्वागत किया. रवानगी से पहले आपदा प्रबंधन मंत्री सहित सभी अतिथियों ने रेल की पूजा की और साथ ही सभी के सफल यात्रा की प्रार्थना की और शुभकामनाएं भी दी. 


यह भी पढ़ें- राजस्थान में शुरू हुआ प्री मानसून, इन 7 जिलों में बारिश का अलर्ट


रेल रवानगी के साथ ही यात्रियों ने ''हर हर महादेव'' की जयघोष भी की और उन्हें वहां से रवाना किया. इस अवसर पर आपदा प्रबंधन मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ यात्रा योजना के रूप में बड़ी सौगात दी है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान करती है और उनके लिए सभी प्रकार की सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए संकल्पबद्ध है.