Rajasthan Weather News: राजस्थान में शुरू हुआ प्री मानसून, इन 7 जिलों में बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1752654

Rajasthan Weather News: राजस्थान में शुरू हुआ प्री मानसून, इन 7 जिलों में बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather News: राजस्थान में प्री मानसून की गतिविधियां शुरू हो गई हैं. इसी के चलते मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश के साथ तेज हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा है कि लोगों को पेड़ और खंभों से दूर रहने की सलाह दी है. 

Rajasthan Weather News: राजस्थान में शुरू हुआ प्री मानसून,  इन 7 जिलों में बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather News: राजस्थान में मानूसन से पहले ही बारिश शुरू हो गई हैं. प्रदेश में फिलहाल लोग उमस और गर्मी से परेशान हो रहे हैं. हालांकि शुक्रवार को कई जिलों में बारिश दर्ज की गई. 

बिजली गिरने के साथ चलेंगी तेज हवाएं 
वही, राजस्थान के मौसम को लेकर विभाग ने नया अपडेट दिया है. मौसम विभाग का कहना है कि  सीकर, अजमेर, जयपुर, धौलपुर, डूंगरपुर, प्रतापगढ़. बांसवाड़ा जिले में बादल गरजने, बिजली गिरने के साथ बारिश हो सकती है. इसके अलावा 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी. 

यह भी पढ़ेंः RLP प्रमुख हनुमान बेनीवाल का जोधपुर दौरा, BJP - Congress पर बजरी माफिया से सांठगांठ का लगाया आरोप

इन जिलों में बारिश का अलर्ट 
सीकर, अजमेर, जयपुर, धौलपुर, डूंगरपुर, प्रतापगढ़. बांसवाड़ा में हल्की बारिश के साथ मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती हैं. इसके साथ ही तेज हवाएं चलने का दौर भी दिखाई देगा. मौसम विभाग लोगों को सलाह देते हुए कहा है कि कच्चे घरों, दीवारों बिजली की लाइनों, पेड़ो आदि को नुकसान हो सकता हैं इसलिए इन चीजों से दूर रहें. इसके साथ ही घर से निकलने से पहले मौसम का हाल जरूर देख लें. इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को पहले ही प्लग निकाल दें और मौसम ठीक होने का इंतजार करें. 

यह भी पढ़ेंः Bikaner Dalit Girl Gangrape: सामूहिक दुष्कर्म के बाद हुई हत्या, पूरा थाना हुआ लाइन हाजिर, प्रदेश में राजनीति गरमाई

राजस्थान में आएगा प्री मानसून
मौसम विभाग के अनुसार, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बीकानेर, चूरू, अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, हनुमानगढ़, नागौर, श्रीगंगानगर में बारिश का दौर शुरू होगा. इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी. मौसम का हाल देखते हुए तापमान में भी गिरावट देखी जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः सादुलपुर सरंपंच के घर डैकैती डालने वाले गए पकड़े, लाखों की नकदी और गहने लेकर हुए थे फरार

Trending news