Bikaner news: गुरूवार को बीकानेर के रवींद्र रंग मंच पर  राजस्थानी भाषा की मान्यता, बीकानेर में लोगो के स्वास्थ्य और उनके बेहतर इलाज को लेकर युवाओं के जरिए एक विशेष संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां बीकानेर मूल के अमेरिका में रहने वाले ड्यूस बैंक के वाइस प्रेसिडेंट पंकज ओझा मुख्य स्थिति के तौर पर शामिल हुए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन मद्दों पर हुई चर्चा


इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बीकानेर के विकास और युवाओं को रोज़गार के अवसर उपलब्ध करवाने से जुड़ा रहा. इस दौरान स्वास्थ्य को लेकर राजस्थान के लोगों को अमेरिका में बैठे एक्सपर्ट डॉक्टर्स की ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध करवाने को लेकर चर्चा की गई. जहां अमेरिका से कई डॉक्टर्स और विचारक भी संवाद में अपनी बात को रखा.  और आश्वासन दिया कि वह चिकित्सा के क्षेत्र में अपना हर संभव सहयोग करेंगे. 


राजस्थानी भाषा की मान्यता को लेकर विशेष संवाद 


वही इसी के साथ अमेरिका में भारत के रहने वाले सोशल एक्टिविस्ट प्रेम भंडारी के साथ राजस्थानी भाषा की मान्यता को लेकर विशेष संवाद हुआ. जिसमें  बीकानेर मूल के अमेरिका के ड्यूस बैंक के वाइस प्रेसिडेंट पंकज ओझा ने  बही अपना मत रखते हुए कहा की राजस्थानी भाषा को मान्यता मिलनी चाहिए, जिससे बाकी राज्यों की तरह राजस्थान में भी रोज़गार के अवसर खुल सके. इसी के साथ  ड्यूस बैंक के वाइस प्रेसिडेंट पंकज ओझा  ने कहा कि वह अमेरिका में रहते हुए वो राजस्थान के लिए कुछ करने की चाह  रखते है. इसी के चलते अब  वह अमेरिका से डॉक्टर्स की टीमे ऑनलाइन उपलब्ध करवा रहे है. इसकी भी शुरुआत  जल्द की जा रही है. जिसके साथ ही बीकानेर को बेहतर चिकित्सीय सुविधाएं मिलनी शुरू हो जाएगी. 


ये भी पढ़ें- 


मॉडलिंग के दिनों में ऐश्वर्या राय ने इतने लोगों को किया डेट! फेमस हुईं तो छूटते गए रिश्ते