Bikaner News: बीकानेर जिले में लंबे समय से अवैध खनन को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं, ऐसे में मंगलवार को बीकानेर में इस मुद्दे को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. जहां कोलायत तहसील के गांव हाडला, गोलरी, टेचरी में अवैध खनन व अवैध रॉयल्टी वसूली व गुंडागर्दी को रोकने के लिए बीकानेर ट्रक यूनियन आंदोलन की राह पर है.


 ट्रक ऑपरेटरों से अवैध वसूली की जा रही है


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रक यूनियन ने कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन कर इस पर कार्रवाई करने की मांग की. इस दौरान यूथ कांग्रेस देहात के जिला अध्यक्ष भंवर कूकणा ने कहा की बजरी की रॉयल्टी के नाम पर ट्रक ऑपरेटरों से अवैध वसूली की जा रही है और इसको रोकने पर रॉयल्टी ठेकेदार द्वारा अपने आदमियों व गुंडों के दम पर ट्रक ऑपरेटरों व चालकों से अवैध वसूली की जा रही है.


 एक मुकदमा जामसर थाने में दर्ज हुआ है


ट्रक चालकों द्वारा विरोध करने पर मारपीट की जा रही है, उन्हें पीटा जा रहा है, ट्रकों का पीछा कर अकेले होने पर मारपीट कर रुपए छीने जा रहे है, जिसका एक मुकदमा जामसर थाने में दर्ज हुआ है, जिसके कारण ट्रक मालिकों व ट्रक चालकों में आक्रोश है और अवैध खनन व अवैध रॉयल्टी वसूली के खिलाफ आंदोलन की राह पर है.


ट्रक ऑपरेटर आंदोलन करने को मजबूर होंगे


 ट्रक यूनियन की मांग है कि उक्त तीनों गांवों में अवैध खनन को रोका जाए, रॉयल्टी ठेकेदार की मनमानी पर अंकुश लगाकर अवैध रॉयल्टी वसूली व गुंडागर्दी पर रोक लगाई जाए अन्यथा समस्त ट्रक चालक व ट्रक ऑपरेटर आंदोलन करने को मजबूर होंगे.


ये भी पढ़ें- Rajasthan News: अब्बास की बॉलिंग के दिवाने हुए कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल, देखिए पूरा VIDEO