Kolayat: डेह ग्राम की आबादी भूमि से निकल रहे ओवरलोड वाहनों की रोकथाम को लेकर ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम डेह की आबादी भूमि से लगातार ओवरलोड वाहनों का आवागमन रहता है जिस कारण आये दिन गायों की ट्रकों के कुचलने से मोतें हो रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले भी गायों की हुई मौत के सम्बंध में कोलायत थाने में मुकदमे भी दर्ज करवाए गए लेकिन कोलायत थानाधिकारी द्वारा आश्वसन दे दिया गया. ग्रामीणों की समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है और ना ही किसी भी प्रकार से उचित कार्रवाई की जा रही है.


समाजसेवी चैन सिंह राजपुरोहित ने बताया कि कुछ ट्रांसपोर्ट कर्मचारी ( वाहन चालक) द्वारा रात्रि में ट्रकों को ओवरलोड कर स्पीड से निकला जाता है और पशुओं की ट्रकों की चपेट में आने से उनकी मोतें हो रही हैं. खनन पट्टा धारकों द्वारा कोई सुध नहीं ली जा रही है. अगर समय रहते ओवरलोड ट्रकों को पूरी तरह से बंद नहीं किया गया तो स्पीड से निकलने वाले ट्रकों से जन हानि हो सकती है. ग्रामीणों ने कहा कि मांग नही माने जाने पर ग्रामीणों द्वारा आंदोलन किया जाएगा.


ये भी पढ़ें- फ्री हेल्थ चेकअप कैंप का हुआ आयोजन, सैकड़ों की संख्या में लोगों ने उठाया लाभ


 


समाजसेवी चैनसिंह राजपुरोहित ने बताया कि डेह ग्राम मे आबादी भूमी में रास्ते से ट्रक निकलने से पिछले 2 सालों से 10 से अधिक पशु- जिसमें गाय , बकरी सहित कई पशु घायल हुए एवं कई पशुओं की मृत्यु हो गई. जिससे ग्रामीणों मे आक्रोश है. इस सम्बन्ध में कोलायत थाने मे मुकदमे भी दर्ज हैं. समय रहते प्रशासन द्वारा समाधान नहीं निकाला गया तो जन हानि भी हो सकती है. जिसका जिम्मेदार कोलायत प्रशासन होगा.


REPORTER TRIBHUWAN RANGA