Bikaner: ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने रविवार को कोलायत विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कोलासर में 30 लाख की लागत से बनने वाले नवीन उपस्वास्थ्य केंद्र के भवन और चार दिवारी का भूमि पूजन व शिलान्यास किया. इस अवसर पर प्रधान पंचायत समिति बीकानेर लालचंद आसोपा सहित ग्रामीण उपस्थित रहे. भाटी ने कहा कि गत तीन साल में कोलायत विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा सेवाओं का विस्तार हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि चिकित्सा संस्थानों ने संसाधन उपलब्ध करवाएं हैं. कोलायत मुख्यालय पर ट्रॉमा सेंटर का निर्माण कार्य चल रहा है. साथ ही विधानसभा के गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भी खुले हैं. एम्बुलेंस की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है. उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में भी उल्लेखनीय कार्य हुए हैं. 


ये भी पढ़ें- हनुमान बेनीवाल ने सुबह 5 बजे बालोतरा में किया जनसंपर्क, बड़ी संख्या में तैनात पुलिस प्रशासन


जहां कोलायत में पहले एक भी राजकीय कॉलेज नहीं था वहीं अब पांच महाविद्यालय गत 3 सालों में खुले हैं. उन्होंने कोलासर के स्वास्थ्य भवन का निर्माण तय समय सीमा और गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि इस उप स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण इस प्रकार से हो कि अगर आवश्यकता पड़े तो उसका विस्तार किया जा सके.


Reporter- Rounak Vyas


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें