Khajuwala: मुख्य इंदिरा गांधी नहर के दोनों ओर किसानों के आवागमन के लिए मिट्टी से बनाए विभिन्न पटड़ो में सुबह तेज बारिश से कटाव आ गया है. नहर की आरडी 516 और 517 और आरडी 545 पास आए बरसात से कटाव को लेकर आसपास चकों के किसानों में खलबली मच गई. किसानों को आरडी 545 पास नहर पटड़े में आए कटाव की सूचना मिलने पर इंद्राज बैनीवाल के नेतृत्व में किसानों ने ट्रेक्टर-ट्राली को लेकर पटाव स्थल पर पहुंच कर को मिट्टी से पाटने का काम शुरू किया, जिससे मुख्य इंदिरा गांधी नहर टूटने से बच गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- Khajuwala News: भारी बारिश के बाद ढही घर की दीवार, सोते हुए दो मासूमों की गई जान


वहीं दूसरी ओर आरडी 516 पर भी क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन बारिश के चलते करीब करीब दस फीट का गहरा कटाव आ गया. इसकी जानकारी किसान नेता किशोर जाखड़ द्वारा सिंचाई विभाग अधिशाषी अभियंता संजीव वर्मा और सहायक अभियंता प्रवीण चौधरी को दी गई, जिस पर संबंधित विभागीय अधिकारियों ने अपने कर्मचारियों को घटना स्थल पर भेज कर कटाव के भराव करने का कार्य शुरू किया गया.


इस मौके पर किसानों ने बताया कि मुख्य इंदिरा गांधी नहर की आरडी 430 से लेकर 620 तक इससे पहले भी सिंचाई विभाग की अनदेखी के चलते अनेक बार बारिश दौरान बड़े-बड़े कटाव आ चुके हैं, लेकिन सिंचाई विभाग बरसात के मौसम से पहले इसकी सारसंभाल नहीं करता है.


इससे बार-बार बारिश में नहर पटड़ो में कटाव आ रहे हैं. किसान नेता खिराजराम जाखड़, इंद्राज बैनीवाल, किशोर जाखड़, संजय चोटियां सहित अन्य किसानों ने नहर पटड़ो में आए रहे कटाव की समस्या को लेकर सिंचाई विभाग एससी से आग्रह करते हुए नहर पटड़ो का नियमित देखभाल करने की मांग की है.


Reporter: Raunak Vyas