Khajuwala: रेगिस्तान की आग उगलती गर्मी हो और खून जमाने वाली सर्दी बीएसएफ के जवान हर परिस्थिती में देश की सीमाओं पर तैनात रहते हैं. सीमाओं की सुरक्षा के साथ-साथ जवान सामाजिक सरोकार भी निभाकर हर एक को संदेश दे रहे है कि हम आपके साथ हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेगिस्तान में जहां दूर-दूर तक कोई दिखाई न देता है और रेत के टीलों से छनकर आने वाली गर्म लू के थपेड़ों के बीच हो रही यात्रा में अगर सेना के जवान आपके लिए ठंडा पानी और शरबत लिए रास्ते में खड़े हो तो आपके लिए किसी रोमांच से कम नहीं होगा. 


सीमा सुरक्षा बल अपनी ड्यूटी के साथ-साथ सामाजिक सरोकार भी निभाती आ रही है. 114 बटालियन सीमा सुरक्षा बल गाजिवाला मुख्यालय के सामने कमांडेंट हेमंत यादव के निर्देशन में और डिप्टी कमांडेंट अजयवीर सिंह की देखरेख में बीएसएफ जवानों ने बीएसएफ कैंप के सामने से गुजरने वाले हर राहगीर और यात्रियों को ठंडा शरबत पानी पिलाकर राहत दी. 


बीएसएफ की 114वीं बटालियन के जवानों ने सुबह शरबत बनाना शुरू कर दिया. वहां से गुजरने वाला हर राहगीर ने शरबत पीकर ठंडा महसूस किया.  
कमांडेंट हेमंत यादव ने कहा कि इस भीषण गर्मी में हमारे बीएसएफ के जवान अपनी ड्यूटी के साथ सामाजिक सरोकार भी निभाते हैं. 


जवानों ने राहगीरों के लिए यह एक छोटा सा प्रयास किया है. हमारे जवानों ने दिन में गुजरने वाले हर राहगीर को रोका और गर्मी में थोड़ी राहत देने के लिए उन्हें ठंडा शरबत पानी पिलाया. 


जवानों ने यात्री बसों, टैक्सियों, बाइक सवारों सहित पैदल चलने वालों को शरबत वितरित किया और इस अवसर पर महिला जवानों ने भी अपना सहयोग दिया. इसका सैकड़ों लोगों ने फायदा उठाया और राहगीरों ने बीएसएफ की 114 बटालियन को धन्यवाद ज्ञापित किया. 


Reporter- Tribhuvan Ranga


यह भी पढे़ंः सोनीपत में मिला सिद्धू मूसेवाला की हत्या का नया सुराग, पंजाब में गैंगवार की आशंका


यह भी पढे़ंः Urfi Javed के मरने की दुआ कर रहे लोग, यह जवाब देकर कर दी सबकी बोलती बंद


अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें