Khajuwala News: बीकानेर जिले को खाजूवाला में  ग्रामीण क्षेत्र में विद्यालयों में अध्यापकों की क्या स्थिति है. इसका ताजा उदाहरण छत्तरगढ़ के 3 RJD सांसरदेसर में देखने को मिला रहा है. इस स्कूल में कई समय से अध्यापकों के पद खाली पड़े जिसके लिए  ग्रामीण  दूसरे दिन भी रिक्त पड़े शिक्षकों के पद भरने की मांग को लेकर विद्यार्थियों के साथ विद्यालय के मुख्य गेट पर तालाबंदी कर धरने पर बैठे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः रक्षक बना भक्षक: पुलिस की बर्बरता से कांपा परिवार, नाबालिगों को नंगा कर पीटा, प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने और दागने की धमकी..


दो दिन से जारी तालाबंदी पर प्रबंधन की आंखे ना खुलने पर शुक्रवार से  चार ग्रामीणऔर चार विद्यार्थियों ने भूख हड़ताल भी शुरू कर दी. ग्रामीणों के धरने की सूचना के बाद पूर्व संसदीय सचिव डॉ विश्वनाथ मेघवाल भी धरना स्थल पर पहुंचे.  पूर्व संसदीय सचिव डॉ विश्वनाथ मेघवाल ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को  कलेक्टर को टेलीफोन के जरिए ग्रामीणों की समस्या से अवगत करवाया और जल्द समाधान करने की मांग की.
क्या है मामला


 मामले को लेकर ग्रामीणों ने बताया कि राजकीय  सरकारी  विद्यालय 3RJD संसारदेसर में 21 अध्यापकों के पद स्वीकृत है जिसमें से 11 पद  रिक्त पड़े हैं. जिसकी वजह से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है. पदों को भरने के लिए अब ग्रामीणों ने विद्यार्थियों के साथ भूख हड़ताल  कारास्ता अपनाया है. ऐसे में शुक्रवार को धरना प्रदर्शन के दूसरे दिन 4 ग्रामीणों व 4 विद्यार्थी ने भुख हङताल पर बैठ गए. ग्रामीणों ने यहां तक चेतावनी दी कि यदि समाधान नहीं होता है तो विद्यार्थियों के साथ ग्रामीण  कलेक्टर कार्यालय की ओर पैदल कुच करेंगे.


यह भी पढ़ेंः 8वीं कक्षा की छात्रा से आठ दरिंदों ने दुष्कर्म कर ऐंठे 50 हजार, आगे पैसे नहीं देने पर किया वीडियो वायरल, रो-रो कर पीड़िता ने सुनाई आपबीती


Reporter:Tribhuvan Ranga