Rajasthan Weather Update: देश के ज्यादातर हिस्से इस वक्त भीषण गर्मी की चपेट झेंल रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ मासनसून ने दस्तक दे दिया है.तो वहीं कई राज्यों में प्री-मानसून गतिविधियां भी शुरू हो चुकी हैं. प्री-मानसून गतिविधियों के बाद भी कई राज्यों को गर्मी से राहत नहीं मिली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ओलावृष्टि की संभावन
राजस्थान में इस वक्त पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है,जिसके कारण राज्य के कई हिस्सों में बारिश के तेज मेघगर्जन,आंधी देखने को मिल रहा है.मौसम विभाग ने आज यानी 7 जून को पश्चिम राजस्थान के कुछ भागों में तूफान के साथ ओलावृष्टि की संभावन जताई है.



भीषण गर्मी से राहत
मौसम विभाग ने राज्य के उत्तरी भागों के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी और छिटपुट बारिश संभव जताई है.वहीं मौसम विभाग ने अनुसार, राजस्थान में 20 से 25 जून के बीच मानसून दस्तक देगा,जिसके कारण राज्य को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी.



मौसम शुष्क बना
लेकिन राजस्थान में मानसून से पहले ही एक के बाद पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है,जिसके वजह से बारिश केओलावृष्टि मंजर देखने को मिल रहा है और मौसम शुष्क बना हुआ है.



मध्यम बारिश की संभावना
मौसम केंद्र जयपुर ने एक और नए  पश्चिमी विक्षोभ होने की संभावना जताई है,जिसके कारण राजस्थान के कुछ जिलों जैसे, बीकानेर,जोधपुर संभाग में 7-9 जून के दौरान तेज मेघगर्जन,आंधी व हल्के से मध्यम बारिश की संभावना है. 





यह भी पढ़ें:क्या आप जानते हैं राजस्थान के नए सांसदों के पास कितनी है संपत्ती?