लूणकरणसर: बारिश होने से एक तरफ जहां खुशियों से किसानों के चेहरे खिलने के साथ-साथ मकान गिरने से दुख भी लगने लगा है, ऐसे में एक पहलू से दो बाते निकलने लगी. अब जाए तो कहां जाए. मामला लूणकरणसर तहसील के रानीसर गांव का है जहां लगातार सात दिनों से बारिश हो रही है. इस बारिश के मौसम में पतझड़ होने के कारण मकानों को भारी नुकसान हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे मकानों में रखे घरेलू सामान के साथ साथ पशु चारे का नुकसान हुआ है. हालांकि अभी तक कोई प्रसासनिक अधिकारी मौके पर नही पहुंचा है. इससे ग्रामीणों में भारी रोष भी है, हालांकि सरपंच प्रतिनिधि ने कहा कि हमने उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया है. जल्द ही सर्वे करके रिपोर्ट को पेश करवाने का निर्णय करेंगे और सरकार से सहायता प्रदान करवाएंगे.


सरपंच प्रतिनिधि हेमराज ने बताया कि गांव के करीब 13 घरों में बने मकानों को नुकसान हुआ है और मैंने और ग्राम विकास अधिकारी के साथ नुकसान वाली जगह जाकर निरीक्षण करवाया है. जल्द ही उच्च अधिकारियों से कागजात तैयार करवाकर रिपोर्ट सौंपेंगे ओर सहायता दिलवाने में लगे हुये हैं. ग्रामीण रामलाल ने बताया की बारिश से मेरा चारे से भरा हुआ मकान ढह गया. जिससे उसमे रखा हुआ चारा खराब हो गया. करीब तीस क्विंटल का चारा था. मेरे जैसे काफी ग्रामीणों को इस बारिश से नुकसान हुआ है.


Reporter- Tribhuvan Ranga


यह भी पढे़ं- REET Exam 2022: प्रशासन की सख्ती, काटी गई महिलाओं के कपड़ों पर लगी बटन, उतरवाए मंगलसूत्र