REET Exam 2022: प्रशासन की सख्ती, काटी गई महिलाओं के कपड़ों पर लगी बटन, उतरवाए मंगलसूत्र
Advertisement

REET Exam 2022: प्रशासन की सख्ती, काटी गई महिलाओं के कपड़ों पर लगी बटन, उतरवाए मंगलसूत्र

रीट परीक्षा को लेकर डूंगरपुर में 32 परीक्षा सेंटर बनाए गए हैं. इन सेंटर पर सुबह 6 बजते ही स्टूडेंट पहुंचना शुरू हो गए थे. स्टूडेंट ने सबसे पहले परीक्षा सेंटर के बाहर लगी रोल नंबर की लिस्ट पर अपने रोल नंबर के साथ रूम नंबर चेक किए. 

REET Exam 2022: प्रशासन की सख्ती, काटी गई महिलाओं के कपड़ों पर लगी बटन, उतरवाए मंगलसूत्र

Dungarpur: डूंगरपुर जिले में रीट भर्ती परीक्षा शुरू हो चुकी है. इधर परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र में प्रवेश को लेकर प्रशासन की काफी सख्ती भी दिखाई दी. खासकर महिलाओं और युवतियों के दुपट्टे उतरवा दिए गए. 

इतना ही नहीं, कुर्ते या सूट पर लगे बटन तक काट दिए. साड़ी पिन से लेकर कंगन उतरवा दिए. कई लोगों के घाव पर जो पट्टी या बैंडेज लगी थी, वो भी खुलवा दी. इन सबके बाद परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश मिला. 

यह भी पढे़ं- REET 2022: जयपुर में 23-24 को परीक्षार्थियों-प्रशासन की परीक्षा, अभय कमांड सेंटर से होगी निगरानी

रीट परीक्षा को लेकर डूंगरपुर में 32 परीक्षा सेंटर बनाए गए हैं. इन सेंटर पर सुबह 6 बजते ही स्टूडेंट पहुंचना शुरू हो गए थे. स्टूडेंट ने सबसे पहले परीक्षा सेंटर के बाहर लगी रोल नंबर की लिस्ट पर अपने रोल नंबर के साथ रूम नंबर चेक किए. सभी सेंटर पर सुबह से ही पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया. साढ़े 8 बज से स्टूडेंट का परीक्षा सेंटर पर प्रवेश शुरू कर दिया, लेकिन इससे पहले स्टूडेंट को चेकिंग की परीक्षा से गुजरना पड़ा. लड़कों और महिलाओं के लिए अलग-अलग कतारें लगाई. 

महिलाएं और युवतियां हुईं नर्वस 
पहले पुलिसकर्मियों ने सभी स्टूडेंट को चेक किया. शहर के मॉर्डन स्कूल, एमबी स्कूल, बीएड कॉलेज, गुरुकुल, महारावल स्कूल, किशनलाल गर्ग स्कूल में महिलाओं और युवतियों के दुपट्टे उतरवाकर रखवा दिए. इससे महिलाएं और युवतियां थोड़ी नर्वस लगीं. चप्पले, जूते भी बाहर भी उतरवा दिए. महिलाओं के मंगलसूत्र, चूड़ियां, बालों की क्लिप, साड़ी पिन निकलवा दी. वहीं, जिन महिलाओं के कुर्ते या सूट पर बटन लगी हुई थी, उसे भी कैंची से काट दिया गया. कई स्टूडेंट के चोट लगी होने से पट्टी बंधी हुई थी, जिसे भी चेकिंग के दौरान खुलवा दिया. इससे घाव पर मक्खियां बैठने से परीक्षा के दौरान परेशानी का डर भी सताने लगा.

वीडियोग्राफी की भी व्यवस्था की गई 
रीट परीक्षा के पहले दिन आज शनिवार को पहली पारी में 11 हजार 160 स्टूडेंट परीक्षा दे रहे हैं जबकि दोपहर के समय दूसरी पारी में 9 हजार 216 स्टूडेंट परीक्षा देंगे. इधर परीक्षा में नकल और अन्य गड़बड़ी को रोकने के लिए प्रशासन अलर्ट मोड पर है. सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए है. वहीं, वीडियोग्राफी की भी व्यवस्था की गई है. 

Reporter- Akhilesh Sharma

डूंगरपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- उर्फी जावेद से भी 4 कदम आगे निकले रणवीर सिंह, नंगे बदन फोटोशूट करवाकर इंटरनेट पर मचा दी 'खलबली'

यह भी पढे़ं- 'चांद बालियों' पर कहर ढाती नजर आई महरीन काजी, नहीं हटेगी हैंडसम IAS अतहर की भी नज़र

यह भी पढे़ं-  पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय

Trending news