Sridungargarh: बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ कस्बे में मानसून की पहली बारिश के बाद स्थानीय प्रशासन की व्यवस्थाओं को पोल खोल दी है. कस्बे में कई जगह पानी का जमावड़ा होने के साथ-साथ हाई स्कूल परिसर में भी पानी भर गया, जिससे कीचड़, दुर्गंध फैलने से विद्यार्थी परेशान हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रशासन को बार-बार अवगत कराने के बाद भी कोई सुध नहीं ली जा रही है. इसके विरोध में एसएफआई कार्यकर्ताओं ने विद्यार्थियों के साथ किया प्रदर्शन किया. 


मानसूनी बारिश के शुरू होने के साथ ही कई जगह जलभराव हो गया है. कस्बे के हाई स्कूल परिसर में भी बारिश के पानी और कीचड़ के इकट्ठे होने से विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन स्थानीय प्रशासन इस स्थिति की सुध नहीं ले रहा है, जिससे परेशानी निरन्तर बढ़ती जा रही है. 


इसके बाद श्रीडूंगरगढ़ हाई स्कूल के छात्रों ने छात्र  संगठन एसएफआई के बेनर तले स्कूल और क्लासरूम में शहर का बारिश से गंदा पानी भरे जाने पर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर आक्रोश जताया. स्कूल में शहर के नालियों शौचालयों का गंदा पानी होने की वजह से क्लासरूम में बैठने पर बदबू आती है, जिससे क्लासरूम में बैठना भी छात्रों के लिए सजा से कम नहीं है. 


एसएफआई जिला अध्यक्ष मुकेश ज्याणी ने बताया कि तहसील के सबसे बड़े स्कूल में ये हालत होने पर जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के लिए शर्म और लानत की बात है, जहां शिक्षा के मंदिर का ये हालात हैं. छात्रों ने स्कूल के पूर्व विद्यार्थियों जो बहुत सारे बड़े पदों पर तैनात है, उनसे भी स्थिति सुधारने के लिए मदद की अपील की. छात्रों का कहना है कि प्रशासन द्वारा इस समस्या पर तुरंत संज्ञान लेते हुए समस्या का निराकरण किया जाना चाहिए अन्यथा  जल्द ही तहसील प्रशासन का घेराव किया जाएगा. 


Reporter- Tribhuvan Ranga


यह भी पढ़ेंः टॉफी दिलाने के बहाने ले नाबालिग को ले गया आरोपी, नहीं लौटा वापिस किया दुष्कर्म
अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें