Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी के जोर पकड़ने के बीच मंगलवार से एक बार फिर कई इलाकों में बारिश के साथ आंधी के आने का अनुमान है.मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार राज्य के जोधपुर संभाग के कुछ भागों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया है। आगामी 72 घंटे में अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होने की संभावना है.इस दौरान जोधपुर, बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं अधिकतम तापमान के 42-43 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से 3-4 डिग्री ऊपर) पर पहुंचने की संभावना है, जबकि शेष भागों में इसके 39-41 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इसके अनुसार, मंगलवार से पूर्वी हवाओं के प्रभावी होने से पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं मेघ गर्जन और बारिश की संभावना है. कुछ स्थानों पर 11-12 अप्रैल को आंधी-बारिश की पड़ने की संभावना जताई जा रही हैं.


13 अप्रैल से राज्य में एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आंधी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस गिरावट होने की संभावना है।


वहीं मरुधरा का तापमान बढ़ने से प्रदेशवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.  अगर बात कि जाए  अधिकतम  तापमान को लेकर तो फलोदी  सबसे गर्म रहा.  इसी के साथ अजमेर,जयपुर,कोटा,जोधपुर और बीकानेर संभाग के जिलों के तापमान में भी वृद्धि दर्ज की.


उदयपुर संभाग के जिलों में 36 से 39 डिग्री अधिकतम तापमान के मध्य दर्ज किया गया.  पिछले 24 घंटे में अजमेर,जयपुर,कोटा, उदयपुर, बीकानेर संभाग जिलों के तापमान में 1 से 2 डिग्री की बढ़ोतरी.


ये भी पढ़ें- Rashifal: नवरात्रि के पहले ही दिन चमकेगी 9 इन राशियों की किस्मत, धन आगमन के बने योग