Rajasthan Weather Update:राजस्थान में हीट वेव से परेशान लोगों को थोड़ी राहत मिली है.प्रदेश में मौसम बदल चुका है.राज्य के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं.जयपुर और सीकर संभाग के अधिकांश जिलों में धूप से राहत मिलती नजर आ रही है.22 अप्रैल को जयपुर संभाग के अधिकांश जिलों में तेज हवाएं व बूंदाबांदी की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोटा में सबसे ज्यादा गर्मी
राजस्थान में पिछले 24 घंटों में दर्ज अधिकतम तापमान: अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री गिरावट दर्ज. कोटा, भरतपुर संभाग में 39-40 डिग्री (सामान्य के करीब), शेष अधिकांश भागों में 38 डिग्री से नीचे दर्ज हुए है. सर्वाधिक अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री  टोंक तथा कोटा में दर्ज हुए है.



अधिकांश हिस्से में बारिश का माहौल 
राजस्थान का कोटा जिला सबसे गर्म जिला रहा ,यहां अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री दर्ज किया गया.मौसम केंद्र जयपुर की माने तो 23 अप्रैल से तापमान में फिरबढ़ोतरी  होगी.राज्य में लोगों को 23 अप्रैल से फिर से तेज धूप जलाएगी. प्रदेश में इस समय एक विक्षोभ विक्षोभ सक्रिय है.जिसके वजह से राज्य के अधिकांश हिस्से में बारिश का माहौल बना हुआ है.


पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से 21 अप्रैल को बीकानेर, अनूपगढ़, गंगानगर, हनुमानगढ़, चुरु, नागौर व आसपास में दोपहर बाद आंधी बारिश होने की प्रबल संभावना है.वहीं कल यानी 22 को प्रदेश में  बीकानेर, जयपुर संभाग के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की जाएगी.





मेघगर्जन के साथ बारिश
प्रदेश में इस समय तापमान अधिकतम तापमान सामान्य से 1 से 2 डिग्री ऊपर दर्ज किए जा रहे हैं.सर्वाधिक अधिकतम तापमान कोटा में 42.3 डिग्री (सामान्य से 2.7 डिग्री ऊपर) दर्ज.बीकानेर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई है.



यह भी पढ़ें:Karauli News:प्रदेश में गर्मी के साथ गहराया पेयजल संकट,ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ किया प्रर्दशन